140 किलो के इस खिलाड़ी ने मैच में मचाया तहलका, जड़े 11 छक्के, दुर्भाग्य से शतक से चूका

क्रिकेटरों को अगर अच्छा प्रदर्शन करना है तो उन्हें खुद को फिट रखना पड़ता है. खिलाड़ी खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत भी करते हैं. लेकिन अगर 140 किलो वजन वाला कोई खिलाड़ी तूफानी पारी खेले और 11 छक्के जड़ दे तो यह देखकर हर किसी को हैरानी होगी. ऐसा ही 140 किलो वजनी खिलाड़ी ने कर दिखाया है. लेकिन दुर्भाग्य से वह शतक लगाने से चूक गया.

140 किलो वजनी इस खिलाड़ी ने जड़े 11 छक्के

कैरेबियाई प्रीमियर लीग का पहला क्वालीफायर मुकाबला बारबाडोस रॉयल्स और गयाना एमेजॉन वॉरियर्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में बारबाडोस रॉयल्स की तरफ से रहकीम कार्नवॉल ने धमाका कर दिया. उन्होंने 91 रन ठोक दिए. लेकिन वह शतक पूरा नहीं कर सके. उन्होंने अपनी इस पारी में 11 छक्के और 2 चौके भी लगाए. उनकी बदौलत बारबाडोस ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 195 रन बनाए.

140 किलो है वजन

रहकीम कार्नवॉल का वजन पूरे 140 किलो है. इतना भारी-भरकम शरीर होने के बावजूद वह बहुत अच्छी बल्लेबाजी करते हैं. उनकी गिनती दुनिया के सबसे वजनदार क्रिकेटरों में होती है. उनकी लंबाई 6 फीट 5 इंच है. अक्सर उन्हें देखकर लोगों को हैरानी होती है कि वह कैसे इतना भारी-भरकम होने के बावजूद क्रिकेट खेल लेते हैं.

रहकीम कॉर्नवाल अब तक 9 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसकी 15 पारियों में उन्होंने 238 रन बनाए हैं और 34 विकेट भी चटकाए हैं. अगर मैच की बात करें तो बारबाडोस ने गयना एमेजॉन वॉरियर्स को 196 रन का लक्ष्य दिया. बारबाडोस से मिले लक्ष्य के जवाब में एमेजॉन वॉरियर्स 108 रन पर ही ढेर हो गई और 87 रनों से मुकाबला हार गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.