IND vs AUS: ये खिलाड़ी बना मैन ऑफ द सीरीज, देखें सीरीज के टॉप 5 बल्लेबाज और गेंदबाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया T20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बहुत ज्यादा रोमांचक रहा है. आखिरी मैच में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज 2-1 से अपने नाम की. 187 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने शानदार अर्धशतक लगाए. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी हुई. सूर्यकुमार यादव मैन ऑफ द मैच चुना गया. भारतीय टीम को जीत दिलाने में अक्षर पटेल का योगदान भी काफी महत्वपूर्ण रहा.

ये खिलाड़ी बना मैन ऑफ द सीरीज

भारतीय टीम की तरफ से इस पूरी सीरीज में अक्षर पटेल का प्रदर्शन काफी शानदार रहा. उन्होंने सीरीज के पहले मैच में 3 विकेट चटकाए थे और 6 रन बनाए थे. वहीं सीरीज के दूसरे मुकाबले में अक्षर पटेल दो विकेट निकालने में सफल रहे और सीरीज के आखिरी मैच में भी उन्होंने 3 विकेट चटकाए. वहीं सीरीज के आखिरी मुकाबले में वह 3 विकेट चटकाने में कामयाब रहे और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

ये रहे सीरीज के टॉप 5 बल्लेबाज

इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन ने बनाए. 3 मैचों में उन्होंने 118 रन बनाए और वह टॉप पर रहे. दूसरे नंबर पर 115 रनों के साथ सूर्यकुमार यादव रहे. तीसरे नंबर पर 105 रन के साथ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या रहे. वहीं मैथ्यू वेड ने 89 रन बनाए और वह चौथे नंबर पर रहे. विराट कोहली 76 रन के साथ पांचवे पायदान पर रहे.

सीरीज के टॉप 5 गेंदबाज

इस सीरीज में भारत के अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 8 विकेट लिए. वहीं दूसरे नंबर पर नाथन एलिस रहे, जिन्होंने 3 विकेट चटकाए. जोश हेजलवुड सूची में तीन विकेटों के साथ तीसरे पायदान पर रहे. एडम जंपा भी 3 विकेट निकाल पाए और चौथे नंबर पर रहे. वहीं उमेश यादव दो विकेटों के साथ पांचवे पायदान पर रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.