वीडियो: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए BCCI ने घोषित की भारत की सबसे कमजोर टीम, इन धुरंधरों को नहीं मिला मौका, भारत का सीरीज हारना तय!

न्यूजीलैंड और ऑस्टेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई। बीसीसीआई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। टीम में रवींद्र जडेजा को भी जगह दी गई है। मगर यह उनके फिटनेस पर निर्भर होगा।

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत के मास्टरकार्ड ऑस्ट्रेलिया दौरे के पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम का ऐलान किया है। आस्ट्रेलिया का यह दौरा 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगा। यह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी संस्करण भी होगा जो 4 मैचों की टेस्ट सीरीज होगी।

रवींद्र जडेजा की हुई टीम में वापसी

भारतीय टीम में सूर्यकुमार और ईशान किशन को भी शामिल किया गया है। वहीं, टीम में रवींद्र जडेजा की भी वापसी हुई है, लेकिन टीम में शामिल होना उनकी फिटनेस पर निर्भर होगा। भारत ने केएस भरत को भी चुना है। रिषभ पंत की अनुपस्थिति में ईशान किशन को मौका दिया गया है।

यह साफ नहीं है कि संजू को बाहर किया गया है या फिर वह अभी तक अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं. इसके अलावा झारखंड के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को टेस्ट टीम में दूसरे विकेटकीपर के रूप में जगह दी गई है. ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद किशन को यह मौका मिला है. सूर्यकुमार यादव को भी टेस्ट टीम में जगह मिल गई है.

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published.