वीडियो: 20 दिन पहले ही खेला था आखिरी मैच और मचाया था धमाल, अब अचानक जिंदगी की जंग हारा भारतीय क्रिकेटर, महज 28 की उम्र में हुआ निधन

रीब 20 दिन पहले कोलकाता के ईडन गार्डन्स में अपनी टीम के लिए गेंदबाजी से कमाल कर रहे सिद्धार्थ शर्मा की चर्चा हो रही थी. उनकी गेंदबाजी के दम पर हिमाचल प्रदेश ने बंगाल को उसके घर में रणजी ट्रॉफी के मैच में ड्रॉ के लिए मजबूर कर दिया था.

क्रिकेट मैदान पर 28 साल के युवा तेज गेंदबाज का ये आखिरी कमाल था. किसी को नहीं पता था कि नए साल में सिद्धार्थ अपनी टीम को जीत दिलाने के बजाए जिंदगी की जंग हार जाएंगे. हिमाचल प्रदेश का ये युवा और प्रतिभाशाली क्रिकेटर अचानक इस दुनिया को छोड़कर चला जाएगा.

रणजी सीजन के बीच अचानक हिमाचल प्रदेश के युवा तेज गेंदबाज सिद्धार्थ शर्मा का निधन हो गया. 28 साल के सिद्धार्थ अचानक ही बीमार हो गए थे, जिसके बाद से वडोदरा के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. आखिरकार वह इस इलाज से भी ठीक नहीं हो पाए और गुरुवार 12 जनवरी को उनका अस्पताल में निधन हो गया. हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि की.

आखिरी मैच में किया कमाल

सिद्धार्थ शर्मा हिमाचल प्रदेश की उस चैंपियन टीम का हिस्सा थे जिसने 2021-22 सीजन में भारत के प्रमुख वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जीता था. हाल ही में बंगाल के खिलाफ अपने आखिरी रणजी मैच में सिद्धार्थ ने कमाल का प्रदर्शन किया था और पहली पारी में 5 विकेट समेत मैच में कुल 7 विकेट झटके थे.

सिद्धार्थ का करियर भी ज्यादा लंबा नहीं था. उन्होंने 6 फर्स्ट क्लास, 6 लिस्ट ए और एक टी20 मैच खेलकर 33 विकेट लिये.

हिमाचल के CM ने जताया दुख

सिद्धार्थ के परिवार में माता पिता और भाई है जो विदेश में रहता है. भाई के कनाडा से आने के बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उनके निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, हिमाचल प्रदेश की विजय हजारे ट्रॉफी विजेता टीम के सदस्य सिद्धार्थ शर्मा के निधन के समाचार से दुखी हूं . ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को इस दुख से उबरने का सामर्थ्य.

मैच से पहले बिगड़ी तबीयत

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, HPCA के सचिव अवनीश परमार ने कहा, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ में सभी शोक में हैं. सिद्धार्थ गुरुवार को हमें छोड़कर चला गया. वह पिछले कुछ दिन से वेंटिलेटर पर था. बड़ौदा के खिलाफ वडोदरा में पिछले मैच में वह टीम में था. मैच से पहले उसे उल्टियां आने लगी और पेशाब करने में तकलीफ हुई. उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत बिगड़ गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.