वीडियो: 2 गेंदों में 2 विकेट, शॉ को किया क्लीन बोल्ड, 147.3 की रफ्तार से गेंद फेक इस खिलाड़ी ने मैच में मचाया तहलका, अपने दम पर टीम को जिताया मैच

क्रिकेट खबर:- गेंद नहीं आग का गोला। रफ्तार ऐसी कि बल्लेबाज चारों खाने चित। आईपीएल 2023 के तीसरे मुकाबले में मार्क वुड ने अपनी रफ्तार भरी गेंदों से ऐसी सनसनी फैलाई कि जिसने भी देखा वो कयाल हो गया। वुड ने अपनी स्पीड के बूते पृथ्वी शॉ और मिचेल मार्श जैसे टी-20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों को दिन में तारे दिखा डाले।

वुड ने मचाया रफ्तार से कहर

मार्क वुड ने अपने स्पैल के तीसरी ही गेंद पर पृथ्वी शॉ को क्लीन बोल्ड किया। जिस गेंद पर शॉ पवेलियन लौटे उस बॉल की रफ्तार 147.3 रही। पृथ्वी शॉ कुछ समझ पाते इससे पहले गेंद उनका स्टंप ले उड़ी। शॉ के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे मिचेल मार्श।

इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे मार्श ने भी वुड की जोरदार स्पीड के आगे घुटने टेक दिए। वुड ने मार्श को पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। पहले ओवर में इस तरह वुड ने दिल्ली के दो धाकड़ बल्लेबाजों को चलता किया और टीम के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर डाला।

वुड ने किया दिल्ली के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त

वुड यहीं नहीं रुके और उन्होंने अगले ओवर में सरफराज खान को भी आउट किया। पृथ्वी शॉ बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 9 गेंदों का सामना करने के बाद 12 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मार्श अपना खाता तक नहीं खोल सके।

मेयर्स की तूफानी पारी

इससे पहले लखनऊ की ओर से काइल मेयर्स ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई। मेयर्स पहली गेंद से ही आक्रामक अंदाज में नजर आए और उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। मेयर्स की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के आगे दिल्ली का मजबूत बॉलिंग अटैक पूरी तरह से बेअसर दिखाई दिया। मेयर्स ने कुलदीप यादव की गेंद पर जोरदार सिक्स लगाते हुए 28 गेदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। मेयर्स ने 38 गेंदों में 73 रनों की विस्फोटक पारी खेली। कैरेबियाई बल्लेबाज ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी के दौरान चौके से ज्यादा छक्के जमाए।

पूरन ने भी मचाई बल्ले से तबाही

16 करोड़ में बिकने वाले वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने टूर्नामेंट के पहले मैच में फुल पैसा वसूल पारी खेली। पूरन ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 171 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से 36 रन कूटे। इस दौरान कैरेबियाई बल्लेबाज ने 2 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जमाए। जिसके चलते लखनऊ की टीम 6 विकेट खोकर 193 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।

देखिए वायरल वीडियो 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.