कंगारुओं ने टीम इंडिया को दिया ‘दोहरे शतक’ का करंट, 43 साल बाद इतनी बुरी हालत

बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले तीन टेस्ट मैचों में बल्लेबाजों के लिए क्रीज पर खड़े होना मुश्किल हो गया था लेकिन अहमदाबाद में कुछ और ही देखने को मिला. अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन ने शानदार सेंचुरी जड़ी.वैसे इन दो बल्लेबाजों ने अपने शतक के दौरान एक ऐसा कारनामा भी कर दिया जो पूरे 43 साल के बाद हुआ है.

उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन ने पांचवें विकेट के लिए 208 रनों की साझेदारी की. भारत में ऑस्ट्रेलिया की ओर से 43 साल बाद इतनी बड़ी साझेदारी बनी है. साल 1979-80 में खेले गए चेन्नई टेस्ट में एलेन बॉर्डर और किम ह्यूज ने मिलकर 222 रनों की साझेदारी की थी.

बता दें भारत में विदेशी बल्लेबाजों के लिए 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी करना बहुत बड़ी बात है. पिछले 10 सालों में सिर्फ दो ही जोड़ियां ऐसा कर पाई हैं. 2021 में डोम सिब्ली और जो रूट ने ये किया था और इस बार ख्वाजा-ग्रीन ने ये कर दिखाया.

कैमरन ग्रीन और उस्मान ख्वाजा की जोड़ी ने मिलकर सिर्फ 208 रन ही नहीं जोड़े. लेकिन सबसे अहम बात ये रही कि ये दोनों बल्लेबाज 358 गेंदों तक क्रीज पर डटे रहे.

इससे पहले कैमरन ग्रीन ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार शतक लगाने का कारनामा किया. ऑस्ट्रेलिया का 23 साल का ये खिलाड़ी पहले दो टेस्ट में चोट की वजह से नहीं खेल पाया था लेकिन अहमदाबाद में ग्रीन ने कमाल कर दिखाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.