वीडियो: पिता को खोने के बाद उमेश यादव की दिखी आक्रामक गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की 5 फीट तक उड़ती नजर आई गिल्लियां, मंजर देख कोहली भी हुए हैरान

क्रिकेट न्यूज:- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन इंदौर में जहां स्पिन गेंदबाजों का जलवा दिखा वहीं दूसरे दिन तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) की आग उगलती गेंदे ऑस्ट्रेलिया के लिए कहर बन गई हैं. स्पिन पिच के शोर के बीच उमेश यादव ने अपनी तेज गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया के खेमे में खौफ पैदा कर दिया है. उमेश ने अपनी धारदार गेंदबाजी से क्रिकेट एक्पर्ट्स को भी दांतों तले उंगलिया दबाने पर मजबूर कर दिया है.

 

Umesh Yadav bowled Mitchell Starc: स्टार्क को मारा बोल्ड

 

स्पिन गेंदबाजों के विकेट नहीं ले पाने की स्थिति में कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद उमेश यादव (Umesh Yadav) को थमाई. पारी में गेंदबाजी का मौका कम मिलने की वजह से ऐसा लग रहा था कि उमेश भरे बैठे थे और उन्होंने अपना सारा गुस्सा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर निकाल दिया. उमेश यादव के आते ही ऑस्ट्रेलिया के विकेटों की झड़ी लग गई.

 

यादव ने जिस तरह से मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को बोल्ड मारा (Umesh Yadav bowled Mitchell Starc) वो बेहद शानदार था और बेहतरीन तेज गेंदबाजी का शानदार नमूना था. उमेश यादव की अंदर आती गेंद को स्टार्क समझ नहीं पाए और उनका मिडिल स्टंप उखड़ (Umesh Yadav bowled Mitchell Starc) गया. इस पूरे वाकया को देख मिचेल स्टार्क ही नहीं विराट कोहली भी हैरान दिखे.

 

3 ओवर में 3 विकेट

 

उमेश यादव ने इंदौर टेस्ट के दूसरे दिन सिर्फ 3 ओवर की गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया के 3 विकेट गिरा दिए. उमेश यादव ने कैमरुन ग्रीन को एल्बीडब्ल्यू, मिचेल स्टार्क को बोल्ड (Umesh Yadav bowled Mitchell Starc) और फिर टॉड मर्फी को बोल्ड मारते हुए पेवेलियन की राह दिखाई. उमेश का आंकड़ा 5 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट रहा.

 

11 रन के अंदर 6 विकेट खोए

 

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन की शुरुआत 156 पर 4 विकेट से की थी और मजबूत स्थिति की ओर बढ़ ही थी. ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पहली पारी में 150 से उपर की बढ़त बना लेंगे लेकिन अश्विन और फिर उमेश यादव की खतरनाक गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया ने अपने 6 विकेट 11 रन के अंदर खो दिए. 186 पर 4 विकेट वाली ऑस्ट्रेलिया 197 पर सिमट गई. जडेजा ने 4 जबकि अश्विन और उमेश को 3-3 विकेट मिले. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 88 रन की बढ़त मिली है. बता दें कि पहली पारी में भारत 109 रन पर सिमट गई थी.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.