वीडियो: वर्ल्ड कप जितने के बाद जानिये क्यों रो पड़ी शेफाली वर्मा , वीडियो हो रहा है वायरल

क्रिकेट न्यूज़:- भारतीय टीम ने आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम को हराकर इतिहास के पन्नों में अपना नाम लिख दिया है। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के पोचेफास्टम सेनवेस पार्क में खेला गया था। वहीं फाइनल मैच में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड की टीम को 7 विकेट से हरा दिया। इससे पहले भारतीय टीम के गेंदबाजों ने बल्लेबाजी में इंग्लैंड को केवल 68 रन पर रोक दिया। जिससे भारत को केवल 69 रन बनाने थे, इसके बाद भारतीय महिला टीम ने इस छोटे से लक्ष्य को 6 ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया।

इस जीत के बाद एक ओर जहां पूरे देश में जश्न का माहौल है, वहीं दूसरी ओर 2023 आईसीसी महिला अंडर-19 टी-20 विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय कप्तान शैफाली वर्मा बेहद भावुक नजर आईं. .जिससे इनका एक वीडियो वायरल हो रहा है…

आपको बात दे की शेफाली मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में अपने आप पर काबू नहीं कर पायी और सभी के सामने ही रो पड़ी , जिससे ये दृश्य कैमरे में रिकॉर्ड हो गया और वीडियो वायरल हो गया । इससे पहले सेफाली वर्मा ने वर्ल्ड कप फाइनल से एक दिन पहले अपना जन्मदिन मनाया था और चैंपियन बनने के बाद उनका जन्मदिन और भी खास हो गया है।

इससे पहले भारत कभी नहीं जीता था वर्ल्ड कप

आपको बता दें कि भारत की जूनियर महिला टीम हो या सीनियर महिला टीम इससे पहले कभी वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता था। हालांकि भारत की सीनियर महिला टीम ने 2005 और 2017 में वर्ल्ड कप का फाइनल खेला था, लेकिन उस मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद 2020 महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भी भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया था। शेफाली वर्मा और ऋचा घोष भी उस समय भारतीय टीम का हिस्सा थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.