वीडियो: ऋषभ पंत की सेहत लेकर हॉस्पिटल से आई अब तक का सबसे बड़ा खबर, अब अस्पताल से सीधे…..

भारतीय क्रिकेट टीम और ऋषभ पंत के फैन्स के लिए अच्छी खबर है। क्योंकि विकेटकीपर-बल्लेबाज की तबीयत में अब काफी सुधार हो गया है और इस सप्ताह कोकिलाबेन अस्पताल से पंत को छुट्टी मिल जाएगी। बता दें पंत 30 दिसंबर को हुए भीषण हादसे के बाद से अस्पताल में भर्ती हैं। लेकिन अब एक महीना अस्पताल में रहने के बाद वह घर जाने के लिए तैयार हैं। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “वह बहुत अच्छा कर रहा है। मेडिकल टीम से यह अच्छी खबर है। पहली सर्जरी सफल रही और यही बात हर कोई सुनना चाहता था। उन्हें इस सप्ताह छुट्टी मिल जाएगी।”

बता दें कि, घर आने के बाद पंत को फिर से अस्पताल जाना पड़ेगा क्योंकि उनके दूसरे घुटने की सर्जरी होगी। दिल्ली-देहरादून हाईवे पर हुए हादसे में पंत के दाहिने घुटने के तीनों लिगामेंट टूट गए थे। अधिकारी ने कहा, “उसे लगभग एक महीने में एक और सर्जरी की आवश्यकता होगी। डॉक्टर तय करेंगे कि दूसरी सर्जरी कब करना सही है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम डॉ पर्दीवाला और अस्पताल के लगातार संपर्क में है। हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे।”

ऋषभ पंत रिकवरी टाइमलाइन

30 दिसंबर: दिल्ली से अपनी मां को देखने के लिए रुड़की जाते समय पंत एक घातक दुर्घटना का शिकार हुए। उनकी मर्सिडीज एसयूवी में आग लग गई और उन्हें दो भले लोगों ने बचा लिया।
30 दिसंबर: माथे पर खरोंच और कट लगने के कारण प्राथमिक उपचार के लिए उन्हें निकटतम सक्षम अस्पताल ले जाया गया। उनकी कलाई और घुटने में भी चोटें आई हैं।
30 दिसंबर : प्राथमिक उपचार के बाद पंत को आगे के इलाज के लिए मैक्स देहरादून स्थानांतरित किया गया।
4 जनवरी: बीसीसीआई ने देहरादून में भीड़ से बचने के लिए ऋषभ को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया।
4 जनवरी: बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने डॉ. दिनशॉ पारदीवाला के साथ मिलकर पंत का इलाज किया।
7 जनवरी: ऋषभ पंत ने डॉ परदीवाला के मार्गदर्शन में अपने पीसीएल और एमसीएल की सर्जरी की।
16 जनवरी: ऋषभ ने कोकिलाबेन अस्पताल से ठीक होने की पहली तस्वीर पोस्ट की।

ऋषभ पंत कब करेंगे वापसी

पंत की क्रिकेट के मैदान पर वापसी उनके रिहैब पर निर्भर करती है। दूसरी सर्जरी के बाद पंत को पूरी तरह ठीक होने में करीब 4-5 महीने लगेंगे। इसके बाद वह अपना रिहैबिलिटेशन और ट्रेनिंग शुरू करेंगे। “बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “हम अभी उनकी वापसी के बारे में सोच भी नहीं रहे हैं। फोकस उसके ठीक होने पर है। अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि वह कब वापसी करेंगे। उनकी नवीनतम चिकित्सा रिपोर्ट के अनुसार, इसमें 8-9 महीने लगेंगे। लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह विश्व कप तक फिट हो जाएगा। लेकिन इसकी संभावना बहुत कम लगती है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.