वीडियो: फिर देखने मिली हार्दिक पांड्या की दादागिरी, जिसकी वजह से पिछले मैच में खड़ा हुआ था विवाद, गई उसकी नौकरी

लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया को जीत तो मिल गई लेकिन स्टेडियम की पिच को लेकर टीम के खिलाड़ियों से लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स तक ने नाराजगी जाहिर की और कहा कि इससे बुरी पिच नहीं हो सकती. मैच के बाद मचे बवाल को देखते हुए पिच तैयार करने वाले क्यूरेटर को पद से हटा दिया गया है. दरअसल, पिच उम्मीद के मुताबिक नहीं थी और इस पर बल्लेबाजी के दौरान दोनों टीमों के बल्लेबाजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था.

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, ‘क्यूरेटर को उसके पद से हटा दिया गया है और उसकी जगह संजीव कुमार अग्रवाल को क्यूरेटर बनाया गया है जो काफी अनुभवी हैं. एक महीने में पिच को बेहतर कर लिया जाएगा.’

दरअसल, मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने नाराजगी जाहिर करते हुए खहा कि ये पिच हैरान कर देने वाली थी. इस विकेट पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में सिर्फ 99 रन ही बना सकी. जवाब में टीम इंडिया को भी इस छोटे स्कोर को हासिल करने में काफी मेहनत करनी पड़ी और आखिरी ओवर में जीत मिल सकी.

यूपीसीए के मुताबिक, ‘भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी20 मुकाबले से पहले इस पिच पर घरेलू क्रिकेट के काफी मैच खेले गए थे. ये विकेट जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल हो चुका था और मौसम के खराब होने की वजह से नई पिच तैयार नहीं हो पाई थी. ऐसी स्थिति में पिच तैयार करने वाले क्यूरेटर को एक या दो पिच इंटरनेशनल मैच के लिए छोड़ देना चाहिए था.’

हार्दिक पंड्या के अलावा पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी पिच को लेकर नाराजगी जाहिर की. हालांकि, अब इस पिच को तैयार करने की जिम्मेदारी अग्रवाल को सौंपी गई है.वो बीसीसीआई के अनुभवी क्यूरेटर तापस चटर्जी के साथ मिलकर इसे इंटरनेशनल मैच के लिए तैयार करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.