वीडियो: साल 2022 खत्म होने से पहले बीसीसीआई लेगी 4 बड़े फैसले, इन धुरंधरों की हमेशा के लिए हो जाएगी छुट्टी, पूरी तरह से बदली हुई नजर आएगी भारतीय टीम

भारतीय टीम साल 2022 में अपना आखिरी मुकाबला बांग्लादेश के विरुद्ध खेलने वाली है. यह मुकाबला 22 दिसंबर से खेला जाएगा. हालांकि भारतीय टीम के कुछ दिग्गजों की टीम इंडिया से जल्दी छुट्टी हो सकती है. बीसीसीआई बांग्लादेश दौरा खत्म होने के बाद कुछ बड़े फैसले करने वाली है और टीम इंडिया में भी काफी बड़ा बदलाव हो सकता है.

बीसीसीआई लेगी 4 बड़े फैसले

21 दिसंबर को बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल मेंबर की मीटिंग होने वाली है और इस मीटिंग में कई बड़े फैसले होने हैं. बीसीसीआई पहला बड़ा फैसला तो यह ले सकती है कि अलग-अलग टीमों के लिए अलग-अलग कप्तान नियुक्त किए जा सकते हैं. दूसरा बड़ा फैसला ये लिया जा सकता है कि बीसीसीआई अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोच नियुक्त कर सकती है.

इस मीटिंग में तीसरा बड़ा फैसला ये लिया जा सकता है कि खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने का निर्णय हो सकता है. हाल ही में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी थी कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों की सैलरी में 10 से 20% तक की बढ़ोतरी की जा सकती है.

पिछले दिनों ऐसी खबरें आई थी कि बीसीसीआई भारतीय टीम में एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी की वापसी करा सकती है और उन्हें टीम इंडिया में राहुल द्रविड़ से भी बड़ा पद मिल सकता है. इस संबंध में भी इस मीटिंग में फैसला किया जा सकता है और बांग्लादेश दौरा खत्म होने के साथ-साथ इन फैसलों को लागू भी किया जा सकता है.

इन दिग्गजों की हो सकती है छुट्टी

ऐसी खबरें हैं कि बीसीसीआई जल्द ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान भी करने वाली है और इस बार कई दिग्गज खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किया जा सकता है, जिनमें ईशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, शिखर धवन जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल हो सकता है.

बदल जाएगी भारतीय टीम

अगर टीम इंडिया के कप्तान अलग-अलग कप्तान होते हैं तो ऐसे में भारतीय टीम में ऐसे में कुछ खिलाड़ी भी अलग-अलग हो सकते हैं. ऐसी परिस्थिति में टीम इंडिया में कई नए युवा खिलाड़ियों की एंट्री हो सकती है और भारतीय टीम पूरी तरह से बदली हुई नजर आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.