वीडियो: जिस शतकवीर खिलाड़ी ने टीम इंडिया को जिताया पहला टेस्ट मैच उसी को भूली टीम इंडिया, फिर से हमेशा के लिए हुई छुट्टी, आंकड़ों में हिटमैन को देता है मात

भारत-बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खत्म हो चुका है, जिसे टीम इंडिया ने 188 रनों से अपने नाम किया. अब दोनों टीमें दूसरे टेस्ट मुकाबले की तैयारियों में जुट गई है, जो 22 से 26 दिसंबर के बीच मीरपुर में खेला जाएगा. इस मुकाबले में रोहित शर्मा की वापसी होना तय माना जा रहा है और रोहित भारतीय टीम के साथ जुड़ भी चुके हैं.

लेकिन रोहित शर्मा के टीम से जुड़ते ही भारतीय टीम उस शतकवीर खिलाड़ी को भूल गई, जिसकी बदौलत भारत ने पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी. इस खिलाड़ी की एक बार फिर से भारतीय टीम से छुट्टी हो सकती है. अगर इस युवा खिलाड़ी के आंकड़े देखेंगे तो रोहित शर्मा से भी बेहतर हैं.

रोहित की वापसी इस खिलाड़ी की कर सकती है छुट्टी

रोहित शर्मा की अगर दूसरे टेस्ट में वापसी होती है तो इस वजह से दूसरे टेस्ट से ओपनर बल्लेबाजों केएल राहुल और शुभमन गिल में से किसी एक को बाहर रहना पड़ेगा. राहुल के बाहर होने की संभावना तो बिल्कुल नजर नहीं आती, तो ऐसे में शुभ्मन गिल ही टीम इंडिया से बाहर होंगे.

पहले मुकाबले में शुभ्मन गिल ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी. लेकिन अगर रोहित वापस आते हैं तो फिर वह केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे. वैसे यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या शतकीय पारी खेलने के बाद गिल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग का मौका मिलता है या नहीं. या फिर टीम मैनेजमेंट के एल राहुल पर ही भरोसा जताती है.

हाल ही में दिग्गज क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी इस संबंध में अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि शुभमन गिल को बाहर बैठने के लिए कहना टीम मैनेजमेंट के लिए इतना आसान नहीं रहने वाला है. वह बहुत ही बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. भले ही पहली पारी में वह 20 रन पर आउट हो गए थे. लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 110 रन बनाए थे और ऐसे प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर करना आसान नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.