वीडियो: T20 वर्ल्ड कप खत्म होते ही संन्यास की घोषणा करेंगे ये 5 भारतीय क्रिकेटर, लिस्ट में बड़े नाम भी शामिल

भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल तक पहुंची, लेकिन फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी. सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराकर उसका खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया. भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है. ऐसे में कई खिलाड़ी इस वजह से काफी निराश हैं और ये खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद संन्यास की घोषणा भी कर सकते हैं.

ये भारतीय क्रिकेटर ले सकते हैं संन्यास

भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने से चूक गई. इस वजह से भारत के कई क्रिकेटर बहुत ज्यादा दुखी हैं. यही वजह है कि ये खिलाड़ी T20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. इन खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन का नाम शामिल है.

इन खिलाड़ियों की उम्र भी काफी ज्यादा हो चुकी है और अगले T20 वर्ल्ड कप तक इनका खेल पाना भी मुश्किल है. इसी वजह से ये खिलाड़ी युवाओं को मौका देने के लिए संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. वैसे भी अगर ये खिलाड़ी संन्यास का ऐलान नहीं करते तो ऐसा भी हो सकता है कि इन्हें T20 टीम से बाहर कर दिया जाए, क्योंकि भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत पाई है. रोहित शर्मा से भी उनकी कप्तानी छीनी जा सकती है.

टीम में हो सकते हैं कई बड़े बदलाव

भारतीय टीम के सेमीफाइनल हारने के बाद ऐसी खबरें आ रही है कि बीसीसीआई बहुत नाराज है और इसी वजह से भारत की T20 टीम से कई खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है. अगला T20 वर्ल्ड कप दो साल बाद खेला जाएगा. इसी वजह से अब पूरी तरह से नई टीम तैयार की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.