वीडियो: 3 गेंदों में पाकिस्तान के 3 बल्लेबाज हुए आउट, फिर भी नहीं हुई हैट्रिक, वजह जान रह जाएंगे दंग

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को मैच खेला गया था. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने एकतरफा अंदाज में 33 रनों से जीत दर्ज की और अभी भी उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की कुछ उम्मीदें बरकरार है. पाकिस्तान की जीत में शादाब खान की भूमिका महत्वपूर्ण रही.

लेकिन इस मैच के दौरान पाकिस्तान की पारी में कुछ ऐसा हुआ, जो लोगों की समझ से बाहर है. दरअसल पाकिस्तान की पारी के दौरान उसके तीन बल्लेबाज 3 गेंदों पर आउट हुए. लेकिन फिर भी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज के खाते में हैट्रिक नहीं हुई. आइए जानते हैं कि आखिर ऐसा क्यों हुआ.

3 गेंदों में गिरे 3 विकेट

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 19वें ओवर में एनरिच नॉर्किया गेंदबाजी करने आए. उन्होंने ओवर की पांचवीं गेंद पर शादाब खान को कैच आउट करवाया. इसके बाद अगली गेंद पर मोहम्मद वसीम टेम्बा बावूमा के हाथों कैच आउट हो गए. फिर 20वें ओवर में कैगिसो रबाडा गेंदबाजी करने उतरे और उन्होंने पहली ही गेंद पर इफ्तिखार अहमद को अपना शिकार बनाया. इस तरह पाकिस्तान के तीन बल्लेबाज लगातार तीन गेंदों पर आउट हुए. लेकिन फिर भी हैट्रिक नहीं हो सकी, क्योंकि किसी एक गेंदबाज ने लगातार तीन विकेट नहीं चटकाए थे.

अगर मैच की बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 185 रन बनाए, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 14 ओवर में 9 विकेट खोकर 108 रन बना सकी. जबकि उसे डीएलएस मेथड से 14 ओवर में 142 रन बनाने का लक्ष्य मिला था. इस तरह दक्षिण अफ्रीकी टीम 33 रनों से मुकाबला हार गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.