वीडियो: सालाना सैलरी 5 करोड़, हर मैच में रन 10 से भी कम, काम भारत को मैच हरवाना, फिर भी इस धुरंधर को टीम से बाहर नहीं कर रही BCCI

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार को खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने पूरे 317 रनों के अंतर से बड़ी जीत हासिल की. टीम इंडिया की जीत में विराट कोहली और शुभमन गिल की शतकीय पारी का विशेष योगदान रहा, तो वहीं मोहम्मद सिराज ने भी चार विकेट लेकर कमाल कर दिया. लेकिन टीम इंडिया की तरफ से इस मैच में एक खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखकर हर कोई हैरान रह गया.

ये खिलाड़ी बीसीसीआई से सालाना 5 करोड़ की सैलरी लेता है, लेकिन ज्यादातर मैचों में इस खिलाड़ी के बल्ले से रन नहीं निकल रहे. फिर भी इस खिलाड़ी को बीसीसीआई टीम से बाहर करने का नाम नहीं ले रही है. फैंस भी इस खिलाड़ी को टीम से बाहर करने की मांग करने लगे हैं.

दरअसल हम बात कर रहे हैं केएल राहुल की जो श्रीलंका के विरुद्ध तीसरे वनडे में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और 6 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हो गए. केएल राहुल ने दूसरे वनडे मैच में भले ही बेहतरीन पारी खेली थी. लेकिन पहले और तीसरे वनडे में वह बल्ले से फ्लॉप रहे. इतना ही नहीं इससे पहले कई पारियों में केएल राहुल ने अपने प्रदर्शन से सबको निराश किया है.

केएल राहुल के पिछले 6 वनडे मैचों की पारियों के आंकड़े देखे जाएं तो उन्होंने केवल 205 रन बनाए हैं और उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 73 रन की रही है. इसके अलावा पिछले 12 टी-20 मैचों में तो उन्होंने केवल 364 रन बनाए हैं और उनका औसत 33.09 का रहा है. पिछली 20 पारियों में केएल राहुल ने टीम इंडिया के लिए कोई भी शतक नहीं लगाया है. राहुल का फ्लॉप शो टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बन गया है. उनकी वजह से कई बार भारतीय टीम मैच हारने की कगार पर पहुंच जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.