T20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद इन 2 टीमों से भिड़ेगी टीम इंडिया, खेले जाएंगे इतने वनडे और टी20

16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है, जिसको लेकर सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं . बता दें कि 16 अक्टूबर से लेकर 13 नवंबर तक T20 वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जाएंगे. 13 नवंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप के लिए खूब तैयारियां कर रही है और उसका इरादा इस टूर्नामेंट को जीतने का है.

T20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भारतीय टीम को अपनी ही धरती पर 2 टीमों के साथ सीरीज खेलनी है. सबसे पहले टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. इन दोनों टीमों के बीच नवंबर के महीने में तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली सीरीज का कार्यक्रम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 नवंबर से तीन टी-20 मैचों की सीरीज शुरू होगी जिसका पहला मुकाबला 18 नवंबर को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मुकाबला 20 नवंबर को खेला जाना है, जबकि सीरीज का आखिरी मैच 22 नवंबर को होगा.

टीम इंडिया इसके बाद न्यूजीलैंड से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. पहला मुकाबला 25 नवंबर को खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला 27 नवंबर को और आखिरी मुकाबला 29 नवंबर को खेला जाना है.

पहला टी20- 18 नवंबर
दूसरा T20- 20 नवंबर
तीसरा T20- 22 नवंबर
पहला वनडे- 25 नवंबर
दूसरा वनडे- 27 नवंबर
तीसरा वनडे- 29 नवंबर

भारत का श्रीलंका से होगा सामना

T20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड सीरीज खेलने के बाद श्रीलंका के साथ सीरीज खेलेगी. हालांकि इन दोनों के बीच होने वाली सीरीज की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. जैसे ही कोई अपडेट मिलता है हम आपको तुरंत खबर देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.