वीडियो : ‘मैंने उसपर भरोसा किया लेकिन..’, एक NO BALL ने पलटा मैच का खेल, तो गुस्से से लाल दिखे कप्तान संजू

आईपीएल 2023 का 52वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच केला गया। इस मैच में संजू सैमसन की टीम ने चॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जो कि काफी ज्यादा गलत साबित हुआ। संजू सैमसन के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा की एक गलती की वजह से टीम को हार का मुंह देखना बड़ा। उन्होंने एक नो-बॉल ने संजू के जबड़े से जीत ही छीन ली। इसी बीच संदीप के ऊपर कई सवाल भी खड़े हो रहे है। उन्होंने अपने सबसे बहतरीन गेंदबाज का बचाव करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी हा।

हार के बाद संजू सैमसन बोले मेरे भरोसे को तोड़ा

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में एक बेहद शानदार मुकाबला खेला गया। जिसमें आखिरी गेंद पर जाकर सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को मात दे दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 214 रन बनए। जवाब में हैदराबाद ने बड़े ही शानदार तरीके से आखिरी गेंद पर राजस्थान को रोमांचक ढंग से शिकस्त दे दी।

हार के बाद पोस्ट मैच प्रेज़न्टैशन में बात करते हुए संजू सैमसन ने कहा,

“आईपीएल आपको यही देता है, इस तरह के मैच आईपीएल को खास बनाते हैं। आप कभी, कभी, कभी ऐसा महसूस नहीं कर सकते कि आपने खेल जीत लिया है। मुझे पता था कि कोई भी प्रतिद्वंद्वी इसे जीत सकता है और वे अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे थे।”

संदीप शर्मा की वजह से राजस्थान के हाथ से आई हुई जीत फिसल गई।

संदीप के आखिरी ओवर का बचाव करते हुए कप्तान संजू ने कहा,

“लेकिन मुझे संदीप पर भरोसा था। उसने हमें ऐसी ही स्थिति सीएसके के खिलाफ गेम जिताया है। उसने आज फिर ऐसा किया लेकिन उस नो-बॉल ने हमारे परिणाम को बर्बाद कर दिया।”

अपनी टीम की बल्लेबाजी को लेके बात करते हुए संजू ने कहा,

“हमने इस विकेट पर उस तरह का स्कोर बनाने के लिए बल्ले से वास्तव में अच्छा खेला, लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने (SRH) वास्तव में समझदारी से बल्लेबाजी की, जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, उसका श्रेय उन्हें जाता है।”

आखिरी ओवर में नो बाल फेंकने के बाद उन्हें क्या महसूस हो रहा था इस बारे में बात करते हुए संजू ने कहा,

“इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं, यह एक नो बॉल है, बस इसे फिर से उतनी ही सरल गेंदबाजी करनी है, आप इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचते हैं। संदीप जानता है कि उसे क्या करना है। हो सकता है कि कुछ सेकंड के लिए मानसिकता में थोड़ा बदलाव हो, जब आपको लगे कि काम हो गया, हर कोई जश्न मना रहा था, लेकिन मुझे लगता है कि इस खेल की यही प्रकृति है, आप उस समय लाइन नहीं लगा सकते।”

सनराइजर्स के खिलाफ जिस तरह टीम ने बल्लेबाजी की उसको लेके आप खुश हैं ये सवाल पूछे जाने पर संजू ने कहा,

“हमने जो लक्ष्य रखा है, आप तभी सही तरीके से जीतने के बाद ही खुश महसूस कर सकते हैं, इसलिए इस समय बिल्कुल भी खुश नहीं हैं।”

क्या उन्हें जीतने के लिए और बड़ा स्कोर बनाना चाहिए थे इस सवाल का जवाब देते हुए संजू ने कहा,

“यह एक अच्छा सवाल है… मुझे नहीं पता।सच कहूं तो जीवन में इस प्रारूप को खेलना कभी आसान नहीं होता, खासकर इस टूर्नामेंट में। हर मैच में हमें अपना सर्वश्रेष्ठ स्तर का क्रिकेट खेलना होता है। हम वापस आएंगे और इसे फिर से करने की कोशिश करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.