264 घंटे बाद तिलक वर्मा के ‘बदले की आग’ ठंडी, किसी को मुंह दिखाने लायक नहीं बचे अर्शदीप सिंह!

264 घंटे और 1613km दूर तिलक वर्मा के बदले की आग ठंडी हुई. मुंबई इंडियंस के इस बल्लेबाज ने अर्शदीप सिंह से उनके घर में ही हिसाब बराबर किया. आईपीएल 2023 में दोनों की टक्कर 11 दिन पहले मुंबई में शुरू हुई थी. पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने मुंबई इंडियंस के घर में स्टंप तोड़ दिया था. उस समय स्ट्राइक पर तिलक वर्मा थे.

तिलक सिर्फ 4 गेंदों का ही सामना कर पाए थे और 3 रन बनाकर अर्शदीप की गेंद पर बोल्ड हो गए. उनके विकेट पर दुनियाभर में चर्चा हुई, क्योंकि अर्शदीप के उनके स्टंप को अपनी एक गेंद से तोड़ दिया था. 11 दिन पहले यानी 264 घंटे पहले तिलक वर्मा और मुंबई इंडियंस को अपने घर में शर्मसार होना पड़ा था. पंजाब ने 13 रन से मुकाबला जीत लिया था.

11 दिन बाद हिसाब बराबर

11 दिन बाद वानखेड़े से 1613 किमी दूर मोहाली में एक बार फिर दोनों टीमें आईपीएल के 46वें मैच में आमने सामने हुई और इस बार तिलक ने अर्शदीप के घर में उनसे अपना हिसाब बराबर किया. पंजाब के दिए 215 रन के लक्ष्य को मुंबई ने 18.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. 75 रन जड़ने वाले इशान किशन प्लेयर ऑफ द मैच रहे, मगर एक हीरो तिलक भी रहे, जिन्होंने 10 गेंदों पर नाबाद 26 रन ठोके.

एक ओवर में 3 बाउंड्री

विनिंग सिक्स तिलक के बल्ले से निकला. उन्होंने अर्शदीप की गेंद पर ही छक्का जड़ा. इससे पहले उन्होंने 17वें ओवर में स्टंप तोड़ने वाले गेंदबाज की धज्जियां उड़ाई. इस ओवर में तिलक ने लगातार 3 बाउंड्री लगाई, जिसमें एक चौका और 2 छक्के शामिल है. पिछली टक्कर में जहां अर्शदीप ने उनका स्टंप तोड़ दिया था. इस बार तिलक ने उनकी 3 गेंदों पर चौके- छक्कों की बारिश कर हिसाब बराबर कर दिया. इस मुकाबले को मुंबई ने 6 विकेट से जीता.

Leave a Reply

Your email address will not be published.