IND vs AUS: पहले जिसकी वजह से हारे एशिया कप, अब उसने पहले T20 मैच में भी हराया, T20 वर्ल्ड कप भी हराएगा

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से T20 सीरीज का पहला मुकाबला हार चुकी है. अब सीरीज के दो मुकाबले रह गए हैं और इन मैचों को जीतकर ही भारतीय टीम सीरीज अपने नाम कर सकती है. मोहाली में खेले गए टी-20 मैच में भारतीय टीम की तरफ से कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत खराब रहा. लेकिन टीम इंडिया की हार के लिए एक खिलाड़ी सबसे बड़ा दोषी रहा.

इसी खिलाड़ी की वजह से भारत एशिया कप में भी हारा था और अब इसके प्रदर्शन को देखते हुए लगता है कि यह खिलाड़ी भारत को टी-20 वर्ल्ड कप में भी हराएगा. रोहित शर्मा इस खिलाड़ी पर लगातार भरोसा कर रहे हैं, लेकिन यह खिलाड़ी हर बार अपने प्रदर्शन से सबको निराश कर रहा है.

पहले एशिया कप हराया, अब T20 मैच में भी हरवाया

हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की, जो काफी अनुभवी हैं. लेकिन टीम इंडिया के लिए विलेन साबित हो रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के लिए भुवनेश्वर कुमार जिम्मेदार रहे, जिन्होंने 19वें ओवर में पूरे 16 रन लुटाए थे और भारतीय टीम के हाथों से मैच फिसल गया. इससे पहले भुवनेश्वर कुमार की वजह से ही भारत एशिया कप से बाहर हुआ था. सुपर 4 राउंड में भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान और श्रीलंका के विरुद्ध मैचों में 19वें ओवर में खूब रन लुटाए थे.

भारत का T20 वर्ल्ड कप जीतना भी मुश्किल

भुवनेश्वर कुमार को भारत की T20 वर्ल्ड कप टीम में भी चुना गया है और अगर उन्हें खेलने का मौका मिलता है तो भारतीय टीम का वर्ल्ड कप जीतना मुश्किल हो जाएगा. जिस तरह से भुवनेश्वर कुमार प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देखकर तो ऐसा ही लगता है. कहीं भुवनेश्वर कुमार पर भरोसा जताना रोहित शर्मा को भारी ना पड़ जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.