वीडियो: “हम भी तो विश्व चैंपियन है”, एशिया कप की मेजबानी विवाद पर कमरान अकमल का बेतुका बयान, भारत को खुलेआम दी धमकी

क्रिकेट न्यूज:- साल 2023 मे भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया और एदिवसीयी विश्व कप में एक दूसरे का आमना-सामना करना है। एशिया कप इस साल कप पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की सरजमी पर आयोजित होना है। वहीं वनडे विश्व कप भारत में खेला जाना है। लेकिन, उससे पहले पाक और भारत बोर्ड के बीच विवाद है कि थमने का नाम नहीं ले रहा है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस साल पाक में खेले जाने वाले एशिया कप के लिए टीम इंडिया को वहां भेजने के लिए कतई राजी नहीं। है। वहीं पाक बोर्ड और पूर्व खिलाड़ी है कि इसको लेकर विवाद बनाने में बिल्कुल भी पीछे नहीं हट रहे है। इसी कड़ी में पाकिस्तान टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal Asia Cup) ने इसको लेकर एक बेतूका भड़काऊ बयान दिया है।

Kamran Akmal Asia Cup को दिया बेतुका बयान

पाक टीम के पूर्व कप्तान से लेकर दिग्गज खिलाड़ी अपनी घटिया बयानबीजी से बाज नहीं आ रहे है। वह आय दिन सोशल मीडिया या किसी निजी चैनल के माध्यम से भारत के खिलाफ जहर उंगलने में पीछे नहीं रहते है। भारत और पाक के एशिय के मुकाबले को लेकर माहौल दिन व दिन गरमाता जा रहा है।

रमीज राजा के भड़काऊ बयान के बाद नए चैयरमैन नजम सेठी ने भी भारत में जाकर विश्व खेलने से ऐतराज जताया था। इसी कड़ी मे पूर्व विकेटकीपर खिलाड़ी कामरान अकमल (Kamran Akmal Asia Cup) का नाम भी जुड़ कहा है। उन्होंने कहा कि,

“अगर भारत पाकिस्तान में खेलने नहीं आता है तो हमें भी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाना चाहिए। हम भी विश्व चैंपियन रहे हैं। हमने भी चैंपियंस ट्रॉफी जीती है और एक समय पर हम भी तीनो फॉर्मेट में टॉप पर रहे हैं।”

जय शाह ने किया पाक जाने से मना

यह विवाद तब सामने आया जब भारतीय क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन जय शाह ने पाक सरजमीं पर एशिया कप खेलने के लिए इनकार किया था। इसके बाद पूर्व पाक चैयरमैन रमीज राजा ने कहा था कि यदि भारत पाक नहीं आएगा तो हम भी एकदिवसीय विश्व कप खेलने भारत का रूख नहीं करेंगे।

हालांकि, जय शाह ने यह टूर्नामेंट किसी न्यूट्रल वेन्य पर कराने इच्छा जाहिर की थी। लेकिन, पीसीबी के नए चैयरमैन नजम सेठी भी इस बात को लेकर तटस्थ बने हुए है। लेकिन, कामरान अकमल (Kamran Akmal Asia Cup) के इस भड़काऊ बयान ने एक बार फिर से तूल पकड़ लिया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.