Video: ‘उसके ना खेलने से दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी ‘, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बुमराह के बारे में कही ये बड़ी….

क्रिकेट न्यूज:- टीम इंडिया अपने प्राइम तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah को लंबे समय से मिस कर रही है. बैक इंजरी के चलते बुमराह सितंबर, 2022 से टीम इंडिया से बाहर हैं. वह 2022 टी20 वर्ल्ड कप भी नहीं खेले और अभी चल रहे ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हैं. हालांकि आगामी IPL में, जिसमें वो मुंबई इंडियन्स का अभिन्न हिस्सा हैं, वापसी कर सकते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC 2023) फाइनल और आगामी वर्ल्ड कप को देखते हुए और बुमराह के वर्कलोड को मैनेज करने के उद्देश्य से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) उन्हें कुछ आईपीएल मैचों में आराम दे सकती है।

आप पहले एक भारतीय खिलाड़ी हैं 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर Aakash Chopra ने कहा है कि मुंबई इंडियन्स को कुछ मैचों के लिए बुमराह को रेस्ट देना चाहिए अगर BCCI चाहती हो कि वो अहम इंटरनेशनल मैचों के लिए पूरी तरह से फिट रहें.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने स्पोर्ट्सकीड़ा को कहा, “आप पहले एक भारतीय खिलाड़ी हैं और फिर आप अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं. इसलिए, अगर बुमराह को कोई असुविधा महसूस होती है, तो बीसीसीआई आगे आएगा और फ्रेंचाइजी को बताएगा कि हम उसे रिलीज नहीं करने जा रहे हैं. दुनिया खत्म नहीं होगी अगर वह जोफ्रा आर्चर के साथ सात गेम नहीं खेलते हैं.”

चोपड़ा ने आगे कहा, “साथ ही, जब आप फिट होते हैं, तो आप खेलना जारी रखना चाहते हैं क्योंकि यह आपको बेहतर बनाता है. इसलिए मुझे निश्चित रूप से लगता है कि अगर बीसीसीआई कदम उठाता है तो एमआई(MI) इस पर ध्यान देगा क्योंकि वह एक राष्ट्रीय खजाना है और चीजें नहीं हैं. प्रबंधन करना उतना ही मुश्किल है जितना कि इस समय लगता है.”

बता दें, अभी हाल ही में BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा की है, जिसमें बुमराह को शामिल नहीं किया गया है. बोर्ड ने कहा कि बुमराह के स्ट्रेस फ्रैक्चर की रिकवरी काफी धीमी है और भारतीय टीम मैनेजमेंट उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में खिलाकर किसी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहती.

भारतीय टीम को आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप में बुमराह की जरुरत पड़ेगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.