वीडियो: भारत को मिला नया चयनकर्ता, टेस्ट सीरीज के बाकी दो मैचों के लिए बनाई गई ये टीम, जानिए….

क्रिकेट न्यूज:- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की चयन समिति के अध्यक्ष पूर्व भारतीय खिलाड़ी चेतन शर्मा ने 17 फरवरी को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। एक कथित स्टिंग ऑपरेशन के सामने आने के बाद चेतन शर्मा को लगातार आलोचना का सामना करना पड़ रहा था। इसके बाद उन्होंने अपना इस्तीफा बीसीसीआई सचिव जय शाह को भेज दिया जो मंजूर कर लिया गया है। इस स्टिंग के सामने आने के बाद से ही ये माना जा रहा था कि वो अब चीफ सेलेक्टर की कुर्सी पर गिनती के दिन ही बैठ पाएंगे।

कौन होंगे अब भारतीय टीम के चयनकर्ता

चेतन शर्मा के चीफ सेलेक्टर पद से इस्तीफा देने के बाद सबसे बड़ा सवाल ये आ रहा हैं कि सीनियर सेलेक्शन कमेटी का चेयरमैन कौन होगा। अभी खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्राफी के आखिरी दो मैचों के लिए टीम का चयन कौन करेगा। फिर आईपीएल के बाद टीम इंडिया के लिए सबसे महत्वपूर्ण स्टेज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप होना है जिसके लिए भारतीय क्रिकेट मे एक मुख्य चयनकर्ता का होना अनिवार्य होना चाहिए।

इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट से अंदाज लगाया जा रहा है कि , शिव सुंदर दास (Shiv Sunder Das) को फिलहाल अंतरिम चीफ सेलेक्टर बनाया जाएगा। जल्द ही इस बात का औपचारिक ऐलान भी किया जा सकता है। बता दें कि बीसीसीआई ने 7 जनवरी को 5 सदस्यीय नई सीनियर सेलेक्शन कमेटी का ऐलान किया था। चेतन शर्मा को दोबारा चीफ सेलेक्टर बनाया गया था। जबकि उनके अलावा कमेटी में पूर्व सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास (Shiv Sunder Das), सलिल अंकोला, सुब्रतो बनर्जी और एस शरथ को शामिल किया गया था।

Shiv Sunder Das होंगे अंतरिम चीफ सेलेक्टर 

चेतन शर्मा (23 टेस्ट, 65 वनडे) के बाद शिवसुंदर दास (Shiv Sunder Das) ही चयन समिति कमेटी के सबसे सीनियर और अनुभवी सदस्य हैं। उन्होंने भी भारत के लिए 23 टेस्ट, 4 वनडे और 3 टी20 खेले थे। ऐसे में अब चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद सेलेक्शन कमेटी की कमान शिव सुंदर दास (Shiv Sunder Das) के हाथों में आ जाएगी।

इस बीच ये जानकारी भी सामने आई है कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाकी बचे 2 टेस्ट के लिए होने वाली सेलेक्शन मीटिंग तय शेड्यूल के मुताबिक ही होगी। चेतन शर्मा की अगुआई वाली सेलेक्शन कमेटी ने ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए टीम चुनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.