T20 वर्ल्ड कप के लिए इन खिलाड़ियों की नहीं बनती टीम में जगह, टूर्नामेंट से बाहर होना तय!

भारतीय टीम एशिया कप 2022 से बाहर हो चुकी है. अब उसका अगला निशाना T20 वर्ल्ड कप पर है. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसको जीतने के लिए भारतीय टीम ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है. इसी बीच भारतीय टीम को अच्छी खबर भी मिली है कि विराट कोहली अपनी फॉर्म में वापस लौट चुके हैं. उन्होंने हाल ही में एक मैच में बेहतरीन शतक लगाया. लेकिन टीम इंडिया की एशिया कप में सारी पोल-पट्टी खुल गई. टीम इंडिया की कई कमजोरियां सामने आ चुकी हैं और इनका जवाब मिलना बहुत मुश्किल लग रहा है. कुछ खिलाड़ियों ने एशिया कप में बहुत खराब प्रदर्शन किया और अब इन खिलाड़ियों की T20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनती नजर नहीं आ रही.

केएल राहुल

केएल राहुल ने एशिया कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की. अफगानिस्तान के विरुद्ध मैच को छोड़ दे तो राहुल हर मुकाबले में फ्लॉप साबित हुए. ऐसे में क्या राहुल T20 वर्ल्ड कप टीम में जगह पाने की हकदार है. फैंस विराट कोहली को रोहित शर्मा के साथ ओपन करते देखना चाहते हैं और सूर्यकुमार यादव को नंबर 3 पर.

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत वनडे और टेस्ट में खुद को भले ही साबित कर चुके हो. लेकिन टी-20 में वह फ्लॉप ही नजर आते हैं. उनकी वजह से दिनेश कार्तिक को मौके नहीं मिल पा रहे. लेकिन दिनेश कार्तिक उनसे बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में T20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक पर ज्यादा भरोसा किया जा सकता है.

भुवनेश्वर कुमार

एशिया कप टूर्नामेंट में भुवनेश्वर कुमार ने कैसा प्रदर्शन किया, यह तो आप सबने देखा. वह भारतीय टीम के लिए विलेन साबित हुए और ऐसे में बिल्कुल भी संभावना नहीं है कि वह T20 वर्ल्ड कप टीम में चुने जाएंगे. उनकी जगह आवेश खान को चुना जा सकता है.

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह ने एशिया कप टूर्नामेंट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सबको निराश किया. रोहित शर्मा ने भले ही अर्शदीप सिंह की तारीफ की. लेकिन उनके प्रदर्शन को देखते हुए बिल्कुल भी नहीं लगता कि वह टी-20 वर्ल्ड कप टीम में चुने जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.