वीडियो: BCCI ने अचानक उठाया बड़ा कदम, राहुल द्रविड़ की टीम इंडिया से छुट्टी, भारतीय टीम के संकटमोचक को बनाएगी हेड कोच!

साल 2022 खत्म होने के साथ-साथ भारतीय टीम में काफी बदलाव भी देखने को मिले हैं. पिछला साल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. टीम इंडिया ने पिछले साल कई बड़ी जीत हासिल की, तो आईसीसी T20 वर्ल्ड कप और एशिया कप का खिताब गंवाया. अब बोर्ड काफी चिंतित है और इस वजह से कई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं.

T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की हार के बाद बीसीसीआई ने चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था. आज बीसीसीआई बड़ी मीटिंग करने जा रही है और इस मीटिंग में कई बड़े फैसले हो सकते हैं. बीसीसीआई इस मीटिंग के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ की छुट्टी कर सकता है और किसी और को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया जा सकता है. आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरा माजरा.

दरअसल, आज बीसीसीआई की बड़ी मीटिंग होने जा रही है और साल 2022 में भारतीय टीम के परफॉर्मेंस को लेकर इस मीटिंग में चर्चा होगी, जिसके बाद कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. ऐसी जानकारी मिली है कि भारतीय टीम को अलग फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान मिल सकते हैं और कोच भी अलग-अलग हो सकते हैं.

एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को टी-20 फॉर्मेट का नया हेड कोच बनाया जा सकता है और राहुल द्रविड़ को टी-20 के हेड कोच पद से छुट्टी दी जा सकती है. वहीं हार्दिक पांड्या T20 टीम के नियमित कप्तान बन सकते हैं. जबकि रोहित वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं. यानी भारतीय टीम में अब स्प्लिट कप्तानी के साथ-साथ स्प्लिट कोचिंग भी देखने को मिल सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.