वीडियो: टीम इंडिया के पहले टेस्ट मैच जीतते ही आ गई बड़ी खुशखबरी, भारतीय खिलाड़ियों में छाया खुशी का माहौल, ENG-PAK जैसी टीमें भी हुई हैरान

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच खत्म हो चुका है. टीम इंडिया ने पहले मुकाबले को 188 रन के बड़े अंतर से जीत लिया. यह जीत भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है. टीम इंडिया के पहला मुकाबला जीतते ही एक अच्छी खबर सामने आई है, जिससे भारतीय खिलाड़ी काफी खुश होंगे. हालांकि इस वजह से कुछ टीमों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. आइए जानते हैं आखिर भारतीय टीम को इस मुकाबले में मिली जीत से क्या फायदा हुआ.

भारतीय टीम को हुआ जबरदस्त फायदा

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला जीतकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अपनी स्थिति में बड़ा सुधार किया है. भारतीय टीम ने श्रीलंका को पीछे छोड़ते हुए तीसरे पायदान पर कब्जा कर लिया है. अब भारतीय टीम का जीत प्रतिशत 55.77 का हो गया है और भारत को इससे काफी फायदा हुआ है.

भारतीय टीम को अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है तो उसे बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट मुकाबला भी जीतना होगा. साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के भी सभी मुकाबले जीतने होंगे. वैसे अंक तालिका में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसके 75% अंक हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम 60% अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है.

ऐसा रहा भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करें तो भारत की तरफ से पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा ने 90 रन बनाए तो श्रेयस अय्यर ने 86 रन की पारी खेली थी. जबकि दूसरी पारी में शुभ्मन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने शतक जड़ा था. वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 3 विकेट चटकाए. दूसरी पारी में अक्षर पटेल ने 4 विकेट लेकर काफी धमाल मचाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.