वीडियो: न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज हारी टीम इंडिया तो आउट ऑफ कंट्रोल हुए कप्तान शिखर धवन, इन खिलाड़ियों पर फोड़ा हार का ठीकरा

शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी, जिसे टीम इंडिया 0-1 से हार गई है. सीरीज का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड ने अपने नाम किया था. दूसरा मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया और तीसरा मैच भी बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया. आज तीसरा मैच खेला गया था, जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 219 रन बनाए.

टीम इंडिया पूरे ओवर भी नहीं खेल सकी और ढेर हो गई. न्यूजीलैंड की टीम ने भारत से मिले लक्ष्य के जवाब में 18 ओवर में ही 1 विकेट खोकर 104 रन बना लिए थे. लेकिन फिर बारिश आ गई और बारिश के चलते मैच को रद्द करने का फैसला लेना पड़ा. न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर खेल लिए होते तो मैच का फैसला डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर हो जाता. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

हालांकि न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज हारने के बाद कप्तान शिखर धवन काफी निराश और नाराज दिखे. मैच के बाद शिखर धवन जब प्रेजेंटेशन सेरिमनी में शामिल हुए, तो उन्होंने टीम इंडिया की हार को पीछे के की वजह बताई. उन्होंने टीम इंडिया की हार के लिए कुछ खिलाड़ियों को दोष दिया. आइए जानते हैं शिखर धवन ने क्या कहा.

शिखर धवन ने दिया ये बयान

न्यूजीलैंड के वनडे सीरीज में मिली हार के बाद शिखर धवन ने कहा- हम बांग्लादेश जाएंगे और उम्मीद करेंगे कि वहां मौसम अच्छा होगा. हमारे पास एक युवा टीम है. गेंदबाज़ों ने सीखा होगा कि गुड लेंथ पर गेंदबाज़ी करनी चाहिए। उन्हें निरंतरता के साथ गेंदबाज़ी करते हुए इस अनुभव से सीखना होगा। पिच शुरुआत में हरकत कर रही थी जो न्यूज़ीलैंड में होता है और हम साझेदारियां निभा सकते थे। बांग्लादेश में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होगी और वहां से हम विश्व कप की तैयारी शुरू करेंगे। मैं युवा खिलाड़ियों को बारीक़ियों पर ध्यान देने की सलाह देता हूं। ऐसी सरल चीज़ें बहुत महत्वपूर्ण होती है। हम भाग्यशाली हैं कि हमारे समर्थक हमें प्रोत्साहन देते हैं. उनकी वजह से हमारे पास शौहरत है. हम उन्हें ख़ुश करते रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.