वीडियो:- यशस्वी जायसवाल या ईशान किशन? पहले T20 में कौन करेगा शुभमन गिल के साथ ओपनिंग, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

क्रिकेट न्यूज:- भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है. खास तौर से खेल के छोटे फोर्मेट में कई युवा चेहरे टीम इंडिया में नजर आते हैं। अब कल यानि 3 अगस्त से भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है, जिसका पहला मुकाबला ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम (WI vs IND) इस सीरीज में एक नए रंग में नजर आने वाली है। जिसके तहत एक नई सलामी जोड़ी भी देखने को मिल सकती है, आइए जानते हैं कि टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में किन 2 सलामी बल्लेबाजों के साथ उतर सकती है।

भारत को मिल सकती है नई सलामी जोड़ी

 

पिछले साल टी20 विश्वकप से पहले टीम इंडिया में सलामी जोड़ी को लेकर कई प्रकार के बदलाव किए गए थे। जिसके तहत सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और ऋषभ पंत को भी पारी की शुरुआत करने का मौका दिया गया था। हालांकि इसके बावजूद भारत एक सुदृढ़ बल्लेबाज को खोजने में कामयाब नहीं हुआ था। लेकिन इस बार ये समस्या दूर जाती हुई नजर आ रही है। क्योंकि यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के रूप में भारत को बाएं हाथ का धाकड़ सलामी बल्लेबाज मिल चुका है। जिन्होंने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में आग उगली थी और उससे पहले आईपीएल 2023 में भी तहलका मचाया था, जिसके चलते उन्हें टीम में एंट्री मिली थी।

 

WI vs IND: ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल के बीच छिड़ी जंग

 

यशस्वी जायसवाल के शानदार फॉर्म को देखते हुए टीम मैनेजमेंट उन्हें खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में बेंच पर बिठाने की गलती नहीं करना चाहेगा। 21 वर्षीय बल्लेबाज ने आईपीएल 2023 की 14 पारियों में 48 की जबरदस्त के साथ 625 रन बनाए थे, जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक भी शामिल थे। वहीं इस फिफ्टी तो रिकॉर्ड तोड़ अंदाज में सिर्फ 13 गेंदों में जड़ दी थी, ऐसे में अब टी20 सीरीज में यशस्वी को मौका मिलना तय है और वो भी बतौर सलामी बल्लेबाज।

 

बात की जाए ईशान किशन (Ishan Kishan) कि तो उन्होंने भी वेस्टइंडीज (WI vs IND) दौरे पर गजब की निरन्तरता दिखाई है, जिसके चलते उन्हें प्लेइंग एलेवन में शामिल करना लाजमी है। लेकिन संभवतः उन्हें नंबर-3 की पोजीशन दी जा सकती है। ऐसे में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी पहले टी20 में पारी की शुरुआत करती हुई नजर आ सकती है।

 

WI vs IND: पहले टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-XI

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.