रिकी पोंटिंग की बड़ी भविष्यवाणी, बताया- विराट सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ेंगे या नहीं

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली बेहतरीन बल्लेबाज हैं और वह फिर से अपनी खतरनाक फॉर्म में लौट चुके हैं. हाल ही में आयोजित हुए एशिया कप टूर्नामेंट में उन्होंने अपने करियर का 71वां शतक लगाया था. 3 साल के लंबे इंतजार के बाद उनके बल्ले से शतक निकला और उनके फैंस बेहद खुश हो गए. अब विराट शतक के मामले में केवल सचिन तेंदुलकर से पीछे रह गए हैं. लेकिन अब भी कोहली के फैंस को यह उम्मीद है कि वह सचिन के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग से इस संबंध में सवाल किया गया. तो उन्होंने बड़ी भविष्यवाणी की और बताया कि कोहली, सचिन का रिकॉर्ड तोड़ के तोड़ पाएंगे या नहीं.

पोंटिंग ने की है यह भविष्यवाणी

रिकी पोंटिंग का कहना है कि विराट कोहली के अंदर रनों की भूख है और उनके लिए सचिन तेंदुलकर के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों की उपलब्धि को पार करना बिल्कुल मुमकिन है. बता दें कि विराट ने एशिया कप में भारतीय टीम के आखिरी मैच में अफगानिस्तान के विरुद्ध बतौर ओपनर 61 गेंदों में 122 रन की नाबाद पारी खेलकर 1020 दिन के सूखे को खत्म किया था.

रनों के भूखे हैं कोहली

रिकी पोंटिंग ने कहा- देखिए मैं विराट कोहली को लेकर यह नहीं कह सकता कि वह ऐसा कभी नहीं कर पाएगा, क्योंकि आप जानते हैं कि जब एक बार वह थोड़ी लय में आ जाए तो रन बनाने के लिए कितना भूखा है. उसे सफलता का कितना लालच है. मैं उसके लिए कभी भी निश्चित रूप से यह नहीं कहूंगा कि वह नहीं कर पाएगा.

तेंदुलकर को पीछे छोड़ने के लिए बनाने होंगे इतने शतक

सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर में कुल मिलाकर 100 शतक लगाए, जिसमें 51 शतक उन्होंने टेस्ट में और 49 शतक वनडे क्रिकेट में लगाए. विराट कोहली की बात करें तो वह तीनों फॉर्मेट में अब तक 71 शतक लगा चुके हैं, जिसमें से 43 शतक उन्होंने वनडे में, 27 शतक टेस्ट में और एक शतक T20 में लगाया है. फिलहाल तो वह रिकी पोंटिंग की बराबरी पर है, जिन्होंने अपने करियर में 71 शतक लगाए थे. विराट को सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अभी 30 शतक और लगाने होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.