वीडियो: जडेजा ने कंगारुओं को दिन में दिखाए तारे, ये रिकॉर्ड बनाने वाले तीसरे भारतीय

क्रिकेट न्यूज:- Rohit Sharma की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरे टेस्ट मैच में भी तीसरे दिन ही हरा दिया और इस तरह 4 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली. मैच के हीरो रहे स्पिनर Ravindra Jadeja, जिन्होंने 7 विकेट चटकाए, जिससे मेहमान टीम दूसरी पारी में सिर्फ 113 रनों पर ऑलआउट हो गई. हालांकि 115 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने भी 4 विकेट खो दिए, लेकिन अंत में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली.

 

जडेजा और आश्विन का कंगारुओं के पास कोई जवाब नहीं

तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 65/1 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया लेकिन रविचंद्रन आश्विन और रविन्द्र जडेजा ने ऐसा समा बांधा कि कंगारू टीम के बल्लेबाज एक के बाद पवेलियन लौटते चले गए. Travis Head और Marnus Labuschagne के अलावा कोई भी कंगारू बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू पाए. हेड ने 43 रनों की पारी खेली जबकि लैबुशेन 35 रन बनाकर आउट हुए. महज 1 घंटे में पूरी कंगारू टीम ढेर हो गई. जडेजा ने 7 विकेट झटके वहीं आश्विन ने 3 विकेट चटकाए।

115 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. KL Rahul एक बार फिर फ्लॉप रहे और मात्र 1 रन बनाकर Nathan Lyon का शिकार बन गए. कप्तान रोहित शर्मा कमाल की बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन बदकिस्मती से रन आउट हो गए. रोहित ने आउट होने से पहले मात्र 20 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 31 रन बनाए थे. Virat Kohli 20 रन बनाकर आउट हुए वहीं Shreyas Iyer 12 रन पर आउट हुए. Cheteshwar Pujara 31 रन और विकेटकीपर Srikar Bharat 23 रन बनाकर भारत को जीत दिलाकर नाबाद लौटे।

यह रिकॉर्ड बनाने वाले तीसरे भारतीय

रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने कंगारू टीम के विरुद्ध अब तक 80 विकेट लिए हैं. वैसे भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 111 टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम दर्ज हैं. वहीं रविचंद्रन अश्विन ने कंगारुओं के विरुद्ध 103 विकेट लिए हैं. अब रवींद्र जडेजा 80 विकेट लेकर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लायन ने सबसे अधिक 2 विकेट चटकाए. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से होलकर स्टेडियम, इंदौर में खेला जाएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.