T20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित-विराट जैसे दिग्गजों की छुट्टी संभव, बदल सकता है भारतीय टीम का कप्तान

T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने में लगभग एक महीने का समय रह गया है. इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगी. फैंस भी बेताबी से T20 वर्ल्ड कप के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. भारतीय टीम भी तैयारियों में जुटी हुई है. जल्द ही टीम भी घोषित हो जाएगी. हालांकि भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप खेलने से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों से सीरीज खेलनी है.

लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसके मुताबिक, T20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम से विराट-रोहित जैसे दिग्गजों की छुट्टी हो सकती है और कप्तान भी बदला जा सकता है. T20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी है.

ऑस्ट्रेलिया से तो केवल T20 सीरीज खेली जाएगी. जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को T20 के अलावा वनडे सीरीज भी खेलनी होगी. लेकिन सूत्रों ने जानकारी दी है कि वनडे सीरीज से उन खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा, जो T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए खेलेंगे. साथ ही वनडे सीरीज में रोहित शर्मा भी भारतीय टीम की कप्तानी नहीं करेंगे.

ये खिलाड़ी बन सकता है कप्तान

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी शिखर धवन कर सकते हैं. शिखर धवन को पहले भी कई सीरीज में कप्तानी करने का मौका दिया जा चुका है. ऐसे में एक बार फिर से यह जिम्मेदारी उन्हें मिल सकती है, क्योंकि वनडे सीरीज 6 अक्टूबर से 11 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी. जबकि टी-20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.