इस धुरंधर खिलाड़ी के संन्यास लेने पर क्रिकेट जगत में छाई मायूसी, कई दिग्गज क्रिकेटरों ने जाहिर की अपनी भावनाएं

जब कोई बड़ा और दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट से संन्यास लेता है तो केवल फैंस की आंखें ही नम नहीं हो जाती, बल्कि साथी खिलाड़ी और दिग्गज क्रिकेटरों को भी काफी बुरा लगता है और वह कई बार भावुक भी हो जाते हैं. हाल ही में एक धुरंधर खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सबको हैरान कर दिया और इस वजह से क्रिकेट जगत में थोड़ी मायूसी छाई हुई है. कई दिग्गज क्रिकेटरों ने इस खिलाड़ी के संन्यास पर अपनी भावनाएं व्यक्त की.

मुशफिकुर रहीम ने लिया संन्यास

मुशफिकुर रहीम बांग्लादेश के दिग्गज क्रिकेटर हैं जिन्होंने T20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए संन्यास की घोषणा की और सबको हैरान कर दिया. उन्होंने यह घोषणा बांग्लादेश की टीम के एशिया कप से बाहर होने के बाद की और उन्होंने संन्यास लेने के पीछे की वजह भी बताई.

कुछ समय से फ्लॉप चल रहे थे मुशफिकुर रहीम

मुशफिकुर रहीम पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. 10 साल के T20 करियर में उन्होंने तीन बार दोहरे अंकों में रन बनाए. हालांकि एशिया कप के 2 मैचों में वह केवल 5 रन ही बना पाए थे. 102 टी20 मैचों में वह 15,00 रन बनाने में कामयाब रहे. उन्होंने टी-20 फॉर्मेट से संन्यास लेते हुए यह भी कहा कि अब वह टेस्ट और वनडे पर ही फोकस करना चाहते हैं.

T20 वर्ल्ड कप 2022 में नहीं दिखेंगे मुशफिकुर रहीम

मुशफिकुर रहीम अंतरराष्ट्रीय टी-20 से संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में यह बांग्लादेश के लिए बड़ा झटका है. वह ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. कुछ दिनों पहले उनके साथी क्रिकेटर तमीम इकबाल ने टी20ई से संन्यास लिया था. हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि वो फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.