वीडियो: न्यूजीलैंड से दूसरा वनडे भी नहीं जीत पाएगा भारत, दूसरे मुकाबले में भी टीम इंडिया की हार लगभग तय, जाने 4 बड़े कारण

शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. सीरीज का पहला मुकाबला तो भारतीय टीम 7 विकेट से हार गई. अब दोनों टीमों के बीच 27 नवंबर यानी कल दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा. अब टीम इंडिया का दूसरा वनडे मैच हारना भी लगभग तय है. इसके पीछे के कुछ बड़े कारण है, जिसके बारे में हम आपको बता रहे हैं.

न्यूजीलैंड की टीम है बहुत ताकतवर

शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों से भरी हुई है, जिन्हें बहुत ज्यादा अनुभव नहीं है. वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम भारत की अपेक्षा बहुत ज्यादा मजबूत है और पहले वनडे मैच में यह देखने को भी मिल गया.

खल रही है अच्छे गेंदबाजों की कमी

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में गेंदबाजी में काफी समस्या हुई. जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के लिए मैच जीत पाना बहुत मुश्किल हो रहा है और दूसरे वनडे में भी भारतीय टीम की गेंदबाजी उसकी हार का कारण बन सकती है.

फील्डिंग में भी हो रही है कमियां

आप चाहे एशिया कप देख लें या फिर T20 वर्ल्ड कप और पहला वनडे मैच भी. भारतीय टीम फील्डिंग में बहुत गलतियां कर रही है और यह गलतियां उसकी हार का कारण बन रही हैं. भारतीय टीम को अपनी फील्डिंग में हर हाल में अब सुधार करना ही होगा.

शिखर धवन को कप्तानी का अनुभव ना होना

शिखर धवन को भारतीय टीम की ज्यादा मैचों में कप्तानी करने का मौका नहीं मिला. ऐसे में उनके लिए नई टीम को संभालना तो और भी ज्यादा मुश्किल होगा. पहले वनडे में शिखर धवन संतुलित प्लेइंग इलेवन का चयन नहीं कर पाए. पहले वनडे में मिली हार के बाद वह दूसरे वनडे में प्लेइंग इलेवन बदल देंगे और फिर से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.