वीडियो: जिसकी कप्तानी में टीम इंडिया ने जीता ICC टूर्नामेंट उसी को नहीं मिला भारतीय टीम में मौका, अब इस धुरंधर ने लिया बांग्लादेश के लिए खेलने का फैसला

भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त चल रही है. लेकिन जल्द ही टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर जाने वाली है, जिसके लिए बुधवार को बीसीसीआई ने टीम की घोषणा भी कर दी. वैसे यह बात तो आप सब जानते ही हैं कि टीम इंडिया में जगह बनाना किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत ही मुश्किल है. एक ऐसा ही भारतीय खिलाड़ी रहा है, जिसने भारत को आईसीसी का बड़ा टूर्नामेंट जिताया. लेकिन उसे ज्यादा मौके नहीं मिले. इस वजह से इस खिलाड़ी ने दूसरे देश के लिए खेलने का निर्णय लिया. अब ये खिलाड़ी बांग्लादेश के लिए खेलते हुए नजर आएगा.

बांग्लादेश के लिए खेलेगा भारत का ये क्रिकेटर

हम बात कर रहे हैं उन्मुक्त चंद की, जिनका क्रिकेट करियर भारत में तो ज्यादा बुलंदियों को नहीं छू सका. उन्होंने टीम इंडिया में जगह बनाने के काफी प्रयास किए. लेकिन उन्हें मौके नहीं दिए गए. अब वह एक बार फिर से T20 लीग में खेलते हुए नजर आएंगे. उन्मुक्त चंद वही हैं, जिन्होंने 2012 में भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया था.

ऐसी जानकारी मिली है कि उन्मुक्त चंद अब बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलते हुए दिखाई देंगे. उन्हें बीपीएल टीम चट्टोग्राम चैलेंजर्स ने साइन किया है. इसी के साथ वह इस लीग में खेलने वाले पहले भारतीय होंगे. इस साल की शुरुआत में उन्मुक्त चंद बिग बैश लीग में भी खेलते हुए नजर आए थे. उन्होंने मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए दो मैच खेले थे, जिसमें वह केवल 35 रन ही बना पाए थे.

बता दें कि उन्मुक्त चंद ने विदेशी लोगों में खेलने की उम्मीद में ही पिछले साल भारतीय क्रिकेट से पूरी तरह से संन्यास ले लिया और फिर वह अमेरिका जाकर क्रिकेट खेलने लगे. वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स जैसी टीमों के लिए खेल चुके हैं. लेकिन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. इस वजह से उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले. अब तक वह 79 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 1600 से ज्यादा रन बनाए और 3 शतक भी लगाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.