वीडियो: भारत का न्यूजीलैंड से पहला वनडे हारना लगभग तय, सामने आई 4 बड़ी वजह!

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज खत्म हो चुकी है. अब दोनों टीम 25 नवंबर से वनडे सीरीज खेलने वाली है. वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी शिखर धवन करेंगे. इस सीरीज से भी रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ी बाहर रहेंगे, क्योंकि उन्हें पूरे न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया है. बता दें कि भारतीय टीम का न्यूजीलैंड से पहला वनडे हारना लगभग तय है. इसके पीछे की कुछ बड़ी वजह है, जिसके बारे में हम आपको बताते हैं.

रोहित-विराट के बिना कमजोर होगी टीम इंडिया

न्यूजीलैंड दौरे पर भारत की वनडे टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं और इस सीरीज में विराट-रोहित, केएल राहुल जैसे अनुभवी खिलाड़ी नहीं खेल रहे. इस वजह से टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड की खतरनाक टीम का सामना करना बहुत मुश्किल होगा.

आंकड़े भी हैं खराब

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वनडे मैचों में टीम इंडिया के आंकड़े भी काफी खराब हैं. अब तक दोनों टीमों के बीच 110 वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें से भारत ने 55 और न्यूजीलैंड ने 49 मुकाबले जीते हैं. लेकिन न्यूजीलैंड में जाकर भारतीय टीम केवल 14 मुकाबले जीत पाई है, जबकि 25 मुकाबलों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा.

गेंदबाजी भी नहीं है मजबूत

भारतीय वनडे टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ी शामिल है. ऐसे में वनडे में भारतीय टीम को अनुभव की कमी काफी खल सकती है, क्योंकि T20 फॉर्मेट वनडे से बिल्कुल अलग है.

ऑलराउंडर की भी खलेगी कमी

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी नहीं हैं. ऐसे में वनडे में भारतीय टीम को ऑलराउंडर की कमी खलेगी और इस वजह से टीम इंडिया सीरीज हार सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.