वीडियो: रोहित शर्मा से टेस्ट टीम की कप्तानी छिनना भी तय, दोबारा भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभाल सकता है ये धुरंधर भारतीय

भारतीय टीम के T20 वर्ल्ड कप हारने के बाद टीम इंडिया में काफी बदलाव होने की खबरें आ रही हैं. ऐसी चर्चा हो रही है कि जल्द भारत की T20 टीम का कप्तान रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को बनाया जा सकता है. न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज खेलने के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर जाएगी, जहां पहले वह वनडे सीरीज खेलेगी और फिर टेस्ट मैच खेलेगी.

लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं कि अब रोहित शर्मा से भारतीय टीम की टेस्ट कप्तानी भी छीन ली जा सकती है और उसी खिलाड़ी को सौंपी जा सकती है, जो पहले भी टीम इंडिया की टेस्ट में कप्तानी कर चुका है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वो धुरंधर भारतीय कौन है. तो चलिए जानते हैं.

दरअसल, भारतीय टीम के T20 वर्ल्ड कप हारने के बाद बीसीसीआई अब स्प्लिट कैप्टेंसी की योजना बना रहा है. यानी सभी फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान अलग-अलग होंगे. ऐसे में यह खबरें आ रही हैं कि एक बार फिर से भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली टेस्ट टीम का नेतृत्व कर सकते हैं. हालांकि अभी तक बोर्ड की तरफ से इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. लेकिन अगर रोहित टेस्ट में खराब बल्लेबाजी के साथ खराब कप्तानी करते हैं तो फिर कोहली को एक बार फिर से टेस्ट टीम की कप्तानी संभालने का मौका मिल सकता है.

वैसे पूर्व भारतीय कोच संजय बांगर ने एक बार यह बयान दिया था कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टेस्ट टीम अच्छी डायरेक्शन में गई. 2014 में उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी संभाली थी और उस समय हम सातवें नंबर पर थे. लेकिन विराट भारतीय टीम को टेस्ट रैंकिंग में ऊंचे पायदान पर लेकर गए.

हार्दिक संभालेंगे T20 टीम की कमान, तो रोहित टेस्ट-वनडे में होंगे बॉस

भारत की T20 टीम का कप्तान बदला जाना तो लगभग निश्चित है. रोहित शर्मा की जगह अब हार्दिक पांड्या के हाथों में टी-20 टीम की कप्तानी जा सकती है. वहीं रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे टीम की कमान संभाल सकते हैं. लेकिन अगले साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसको देखते हुए ऐसा भी हो सकता है कि रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तानी से आराम दिया जाए और उनकी जगह टेस्ट के लिए कोई और कार्यवाहक कप्तान बनाया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.