रोहित vs धोनी : बतौर कप्तान एशिया कप के इतिहास में इन दोनों में से किसने लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के, देखें आंकड़े

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम एशिया कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है. हालांकि पिछले मुकाबले में टीम इंडिया को करारी हार झेलनी पड़ी. लेकिन अभी भी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद है कि रोहित शर्मा अपनी शानदार कप्तानी से भारत को एशिया कप का टूर्नामेंट जिताएंगे.

एक कप्तान होने के नाते रोहित शर्मा काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि वह टीम इंडिया की कप्तानी संभालने के बाद से बल्लेबाजी से कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं. आज की इस पोस्ट में हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि बतौर कप्तान एशिया कप में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी में से किसने सबसे ज्यादा छक्के लगाए. आइए देखते हैं

बतौर कप्तान रोहित शर्मा का एशिया कप में प्रदर्शन

रोहित शर्मा ने एशिया कप में बतौर कप्तान अभी तक सिर्फ 8 मुकाबले खेले हैं जिनकी 8 पारियों में 63.00 की शानदार औसत से 311 रन बनाए हैं. वह एशिया कप में कप्तान के तौर पर एक शतक और 2 अर्धशतक लगा चुके हैं. उन्होंने 30 चौके और 17 छक्के लगाए हैं.

बतौर कप्तान धोनी का एशिया कप में प्रदर्शन

धोनी ने एशिया कप में रोहित शर्मा से 2 गुना मुकाबले खेले हैं. उन्होंने 19 मैचों की 17 पारियों में 88.71 की औसत से 621 रन बनाए. उन्होंने कई बार कप्तानी पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. वह एक शतक और तीन अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे. एशिया कप के इतिहास में धोनी बतौर कप्तान 43 चौके और 16 छक्के लगाने में सफल रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.