वीडियो: पहले धोनी को किया निराश, कोहली-रोहित की उम्मीदों पर फेरा पानी, अब हार्दिक के लिए भी बना सिर दर्द, लगता है टीम इंडिया को हराने के लिए खेलता है ये भारतीय धुरंधर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज T20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला गया, जो टाई हो गया. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 19.4 ओवर में 160 रन बनाकर ढेर हो गई. भारतीय टीम जब इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसने 4 विकेट खोकर 75 रन बना लिए थे. लेकिन फिर बारिश शुरू हो गई, जिस वजह से मैच पूरा नहीं खेला जा सका और डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक मुकाबला टाई हो गया.

लेकिन इस मुकाबले में एक भारतीय खिलाड़ी के प्रदर्शन से हर कोई बहुत निराश है. इस खिलाड़ी ने पहले धोनी का भरोसा तोड़ा था. धोनी की कप्तानी में इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में लगातार मौके मिले. लेकिन यह खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया. फिर रोहित और विराट ने भी इस खिलाड़ी पर बहुत भरोसा किया और लगातार मौके दिए. लेकिन इस खिलाड़ी ने रोहित और विराट को भी निराश किया और अब हार्दिक पांड्या की नजरों में भी ये खिलाड़ी विलेन बन गया है. इस खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखते हुए तो ऐसा लगता है जैसे इसने भारतीय टीम को हराने की कसम ही खा रखी है.

टीम इंडिया के लिए विलेन बना ये धुरंधर खिलाड़ी

हम जिस भारतीय क्रिकेटर की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं, बल्कि ऋषभ पंत है. ऋषभ पंत को धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने डेब्यू का मौका मिला. लेकिन ऋषभ पंत धोनी की कप्तानी में भी फ्लॉप रहे और इस वजह से भारतीय टीम कई मुकाबले हार गई. फिर विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भी ऋषभ पंत पर काफी भरोसा जताया और उन्हें खेलने के मौके दिए.

 

लेकिन पंत ने इन दोनों को भी निराश किया और अब हार्दिक पांड्या के साथ भी ऋषभ पंत ऐसा ही कर रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के आखिरी दोनों मैचों में हार्दिक ने ऋषभ पंत को बतौर ओपनर मौका दिया. लेकिन पंत ओपनर के रूप में भी कुछ नहीं कर पाए.

लगता है खा रखी है टीम इंडिया को हरवाने की कसम

ऋषभ पंत के प्रदर्शन को देखते हुए तो ऐसा लगता है जैसे उन्होंने भारतीय भारतीय टीम को हर मुकाबला हरवाने की कसम खा रखी है. ऋषभ पंत 1-2 मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर लेते हैं और फिर लंबे समय तक उनके बल्ले से रन नहीं निकलते. बड़े मैचों में भी ऋषभ पंत फ्लॉप हो जाते हैं. इस वजह से अक्सर वह भारतीय फैंस के निशाने पर रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.