वीडियो: जिसका डर था वही हुआ, T20 वर्ल्ड कप में मिली करारी हार से दुखी होकर दिग्गज खिलाड़ी ने कप्तानी से दिया इस्तीफा

टी20 वर्ल्डकप 2022 में वेस्टइंडीज  के शुरुआत में ही बाहर होने का परिणाम अब देखने को मिल रहा है। दरअसल, निकोलस पूरन  वेस्टइंडीज की टी20 और वनडे टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया है।

वहीं उन्होंने ये फैसला टी20 वर्ल्डकप में टीम के बुरी तरह से बाहर होने के बाद लिया है। इससे पहले हेड कोच फिल सिमंस (Phil Simmons) ने भी इस्तीफा दे दिया था। वेस्टइंडीज टीम पूरन की कप्तानी में टी20 वर्ल्डकप के क्वालिफाइंग स्टेज से ही बाहर हो गई थी और सुपर 12 में जगह बनाने में नाकामयाब रही थी।

इस दौरान निकोलस पूरन ने कहा, मैंने टी20 वर्ल्डकप की भारी निराशा के बाद से कप्तानी के बारे में काफी सोचा है। मैंने इस भूमिका को बड़े गर्व और समर्पण के साथ लिया और पिछले एक साल में इसे पूरी तरह से सब कुछ दिया है। टी20 वर्ल्डकप हमें परिभाषित नहीं कर सकता है। टीम को लेकर होने वाली समीक्षाओं में आसानी से शामिल हो जाउंगा और जब तक हमें एक टीम के रूप में फिर से जुड़ने में कई महीने लगेंगे। मैं मार्च और उसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैचों की तैयारी के लिए खुद को समय देना चाहता हूं।”

बता दें कि, इससे पहले वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस ने कैरेबियाई टीम के खराब प्रदर्शन के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वेस्टइंडीज टी20 वर्ल्डकप 2012 और 2016 में जीत के साथ इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है लेकिन इस बार ग्रुप चरण स्कॉटलैंड और आयरलैंड के खिलाफ हार के साथ टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। टीम ने राउंड राबिन लीग में जिम्बाब्वे को हराया लेकिन चार टीम के ग्रुप में आखिरी स्थान पर रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.