वीडियो: भारत को विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी को मुख्य चयनकर्ता बनाने जा रही BCCI, खबर सुनते ही खुशी से झूम उठे भारतीय फैंस

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अजीत आगरकर को भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी BCCI से की ओर से एक बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा को BCCI ने बोर्ड से बाहर का रास्ता दिखाया है.

उन्हें टीम सेलेक्शन बोर्ड से बाहर करने के साथ ही BCCI ने नए सेलेक्टर्स के लिए आवेदन मांगे हैं. इस बीच, एक बड़ी ख़बर सामने आई है कि क्रिकेट बोर्ड अजीत आगरकर को टीम इंडिया का अगला चीफ सेलेक्टर नियुक्त कर सकता है.

दरअसल, टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा एक्शन लेते हुए चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया. बर्खास्त सदस्यों में चेतन शर्मा, पूर्व क्रिकेटर देवाशीष मोहंती, हरविंदर सिंह, सुनील जोशी का नाम शामिल है. इसके अलावा बोर्ड ने तुरंत नए चीफ सिलेक्टर की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगा है.

वहीं, दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक अजीत आगरकर भारत के अगले मुख्य चयनकर्ता बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं. वो इस पद के लिए पहले भी आवेदन कर चुके थे लेकिन कुछ कारणों से उनका चयन नहीं हो पाया था. आगरकर फिलहाल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच हैं. आगरकर का नाम मुख्य चयनकर्ता की रेस में इसलिए आगे है क्योंकि टीम इंडिया के लिए बोर्ड अनुभवी चयनकर्ता की खोज में है.

बता दें कि अजीत आगरकर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने 23 टेस्ट मैचों में 58 विकेट, 191 वनडे मैचों में 288 विकेट और 4 टी-ट्वेंटी मैच में 3 विकेट अपने नाम किये. आगरकर युवा खिलाड़ियों को अधिक से अधिक मौके देने के लिए जाने जाते हैं. अगर वो टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर बनते हैं तो घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.