वीडियो: बीसीसीआई अध्यक्ष ने टीम इंडिया के नए कप्तान को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- ये खिलाड़ी कप्तान बनेगा……

भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने से चूक गई. टीम इंडिया सेमीफाइनल तक पहुंची. लेकिन फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई. भारतीय टीम के T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अब रोहित शर्मा की कप्तानी पर खतरा मंडराने लगा है. ऐसी खबरें आ रही है कि बीसीसीआई रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा सकती है.

मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय टीम के देश वापस लौटने के बाद बीसीसीआई के सामने सीनियर खिलाड़ियों की पेशी होगी और उसके बाद टीम इंडिया के भविष्य को लेकर कोई फैसला किया जाएगा. ऐसी खबरें आ रही है कि कप्तान और कोच भी बदला जा सकता है. ऐसे में रोहित शर्मा के बाद कौन टीम इंडिया का कप्तान बनेगा, इसको लेकर काफी चर्चा चल रही है.

कौन होगा टीम इंडिया का अगला कप्तान?

भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन होगा, इस बारे में आधिकारिक तौर पर तो कोई घोषणा नहीं की गई है. लेकिन रोहित के बाद हार्दिक पांड्या को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. जैसा कि आप सब जानते हैं कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की T20 टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है और उनकी कप्तानी स्किल्स को देखते हुए हर कोई उनसे प्रभावित है.

बीसीसीआई अध्यक्ष ने भी इस बात के संकेत दिए थे कि हार्दिक पांड्या भारत की T20 टीम के अगले कप्तान बन सकते हैं. लेकिन आगे देखना होगा कि क्या फैसला होता है और कौन टीम इंडिया का अगला कप्तान बनता है. वैसे हार्दिक पांड्या में कप्तानी के गुण कूट-कूट कर भरे हुए हैं. आईपीएल 2022 में अपने पहले ही सीजन में बतौर कप्तान उन्होंने गुजरात टाइटंस को ट्रफी दिलाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.