वीडियो: सेमीफाइनल हारने के बाद भी टीम इंडिया पर हुई धनवर्षा, मिलेगी करोड़ों की धनराशि

भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई और उसका खिताब जीतने का सपना भी पूरा नहीं हो सका. टीम इंडिया की हार से भारतीय फैंस बहुत ज्यादा दुखी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि भले ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में हार गई हो, फिर भी उसे इनाम में करोड़ों रुपए की धनराशि मिलेगी. अगर आपको नहीं पता तो चलिए हम आपको बता देते हैं कि आखिर टीम इंडिया को कितनी धनराशि मिलेगी.

विजेता टीम को मिलेगी इतनी रकम

आईसीसी ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही T20 वर्ल्ड कप में इनाम के रूप में मिलने वाली धनराशि को लेकर घोषणा कर दी थी. कुल प्राइस मनी 45.67 करोड़ रुपए रखी गई है. जो टीम T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतेगी, उसे इनाम के रूप में 13.05 करोड़ रुपए मिलेंगे. जबकि उपविजेता टीम को 6.53 करोड़ की धनराशि मिलेगी. वहीं सेमीफाइनल मैचों में हारने वाली टीमों यानी भारत और न्यूजीलैंड को इनाम के रूप में 3.27 करोड़ रुपए की धनराशि दी जाएगी.

कब खेला जाएगा फाइनल

T20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा और इस मुकाबले को जीतने के लिए दोनों ही टीमें जी-जान लगा देंगी. अगर पाकिस्तान की टीम विजेता बनती है तो उसे इनाम के रूप में 13.05 करोड़ रुपए की धनराशि मिलेगी और अगर इंग्लैंड की टीम विजेता बनती है तो उसे भी इतनी ही धनराशि मिलेगी.

टीम इंडिया का कैसा रहा प्रदर्शन

भारतीय टीम का प्रदर्शन सुपर-12 राउंड में बहुत ही शानदार रहा. 5 में से भारतीय टीम ने चार मुकाबले जीते. लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने तीनों ही विभागों में खराब खेल दिखाया और इसी वजह से भारतीय टीम मुकाबला हार गई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई. भारतीय खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप ना जीत पाने के कारण बहुत ज्यादा दुखी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.