वीडियो: रोहित शर्मा ने किया साफ, बताया- दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से सेमीफाइनल में किसे मिलेगा मौका?

भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज मुकाबलों में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली और अब टीम इंडिया कल इंग्लैंड के विरुद्ध सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेगी. हालांकि टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल मुकाबले में जीत हासिल करना बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को मौका देंगे.

क्या वह प्लेइंग इलेवन में बदलाव करेंगे. वैसे हर किसी के दिमाग में यह सवाल चल रहा है कि सेमीफाइनल मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से मौका मिलेगा. दिनेश कार्तिक ने शुरुआती चारों मैच खेले थे और जिंबाब्वे के विरुद्ध आखिरी मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में पंत को शामिल किया गया. इसी वजह से लोगों को समझ नहीं आ रहा कि आखिर सेमीफाइनल में कौन खेलता हुआ नजर आएगा. वैसे रोहित शर्मा शर्मा ने इस संबंध में संकेत दिए हैं कि आखिर सेमीफाइनल में दोनों में से कौन खेल सकता है.

क्या बोले रोहित शर्मा?

रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उनसे सवाल पूछा गया कि पंत और कार्तिक में से किसी टीम में जगह मिलेगी. तो रोहित ने चतुराई से जवाब दिया. उन्होंने कहा कि कंडीशन के हिसाब से प्लेइंग इलेवन होगी. सेमीफाइनल और फाइनल में जरूरत पड़ी तो बदलाव भी किया जाएगा.

रोहित ने यह भी कहा कि जिंबाब्वे के मैच से पहले हमें नहीं पता था कि हमारा सेमीफाइनल में किससे सामना होगा. इस टूर में ऋषभ ने गैर आधिकारिक अभ्यास मैच के अलावा कोई मैच नहीं खेला था. हमें नहीं पता था कि सेमीफाइनल किससे होगा. हम ऋषभ को मौका देना चाहते थे. लेफ्ट हैंड का बल्लेबाज हमें चाहिए, जो स्पिन अटैक को विफल कर सके. आप किसी को भी सीधे सेमीफाइनल में नहीं उतार सकते. हम गुरुवार को फैसला करेंगे कि कौन खेलेगा. हम कोई अतिरिक्त जोखिम नहीं लेना चाहते.

Leave a Reply

Your email address will not be published.