वीडियो: रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे सेमी फाइनल मुकाबला, कौन करेगा टीम इंडिया के लिए कप्तानी और ओपनिंग

10 नवंबर को भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है. यह मुकाबला जीतकर टीम इंडिया हर हाल में फाइनल में पहुंचना चाहेगी. लेकिन इस मुकाबले से पहले ही भारतीय टीम के सामने बड़ी खबर समस्या खड़ी हो गई है. रोहित शर्मा के सेमीफाइनल मुकाबले से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. अगर ऐसा होता है तो कप्तानी और ओपनिंग को लेकर समस्या खड़ी हो जाएगी.

आखिर क्या है पूरा माजरा?

दरअसल, भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने की खबर आ रही है. वह एडिलेड की नेट्स पर बल्लेबाजी कर रहे थे और इस दौरान उन्हें चोट लग गई. हालांकि अभी तक इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली कि उनकी चोट कितनी गंभीर है. लेकिन अगर रोहित शर्मा की चोट गंभीर होती है तो उन्हें सेमीफाइनल मुकाबले से बाहर होना पड़ सकता है.

टीम इंडिया के लिए खड़ी हुई मुसीबत

रोहित शर्मा की कुछ तस्वीरें सामने आई है जिसने उन्हें दर्द से कराहते हुए देखा जा सकता है. रोहित शर्मा को चोट लगी तो तुरंत मेडिकल स्टाफ और फिजियो ने उनकी मदद की और इस वजह से रोहित प्रैक्टिस छोड़कर भी चले गए. अब देखना होगा कि रोहित सेमीफाइनल में खेल पाते हैं या नहीं. लेकिन अगर रोहित की चोट गंभीर होती है तो फिर उनकी जगह ओपनिंग कौन करेगा और कौन टीम की कप्तानी करेगा, यह समस्या बहुत विकट हो सकती है.

वैसे कप्तानी की बात करें तो सेमीफाइनल से अगर रोहित बाहर होते हैं तो केएल राहुल उनकी जगह यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं और केएल राहुल के साथ रोहित की जगह ओपनिंग करने के लिए विराट कोहली या ऋषभ पंत उतर सकते हैं. लेकिन रोहित की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के लिए मुकाबला जीतना बहुत मुश्किल हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.