वीडियो: सेमीफाइनल में पहुंचते ही रोहित शर्मा का बड़ा बयान, कहा- बस बहुत हुआ, इस खिलाड़ी को अब नहीं मिलेगा मौका…. यहीं खत्म हुआ करियर

भारतीय टीम आज T20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर-12 राउंड के तहत अपना आखिरी मैच जिंबाब्वे के विरुद्ध खेलने उतरी. इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 71 रनों से जीत लिया. टीम इंडिया ने जिंबाब्वे के विरुद्ध मैच खेल खेलने से पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली थी. हालांकि जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान प्लेइंग इलेवन को लेकर घोषणा की तो हर कोई हैरान रह गया. क्योंकि इस प्लेइंग इलेवन में एक खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं था.

इस खिलाड़ी का नाम ना देखकर इस तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं कि अब ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए आगे नहीं खेल पाएगा. इस खिलाड़ी का करियर अब यहीं खत्म हो जाएगा. रोहित शर्मा की बातों से भी इस तरह के संकेत मिले हैं.

कौन है वो खिलाड़ी

वो खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक है. दिनेश कार्तिक को जिंबाब्वे के विरुद्ध प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला. इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी बड़ा बयान देते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि अब कार्तिक ने अपना आखिरी मैच खेल लिया है और आगे उन्हें भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिलेगा.

मैच के दौरान हरभजन सिंह, गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा कमेंट्री करते हुए प्लेइंग इलेवन पर चर्चा कर रहे थे. इसी दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा- लगता है यही टीम सेमीफाइनल में खेलती दिखाई देगी. दिनेश कार्तिक की जगह पंत ही खेलेंगे. इस पर गंभीर ने कहा कि उन्हें लगता है कि पंत को शुरुआत से ही खेलना चाहिए था. कार्तिक का चयन बतौर फिनिशर हुआ. इस कंडीशन में पंत अच्छा प्रदर्शन करते.

आकाश और गंभीर की बातों पर हरभजन सिंह ने भी अपनी सहमति जताते हुए कहा कि कार्तिक को फिनिशर के तौर पर लाया गया था. लेकिन अब आप भविष्य की ओर देखेंगे. उनका तो यह भी कहना है कि कार्तिक को आखिरी बार खेलते हुए देखा जा चुका है.

रोहित शर्मा ने कही थी ये बात

टॉस के दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि एक बदलाव है. ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को मौका मिला. वह अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसने इस दौरे पर अभ्यास मैचों सहित एक भी मैच नहीं खेला है. हम उन्हें एक मैच देना चाहते हैं. कुछ भी नहीं बदला है. हमें एक टीम के तौर पर अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.