वीडियो: पूर्व भारतीय ओपनर ने विराट या रोहित को नहीं बल्कि इस भारतीय को बताया वर्तमान समय का सबसे धाकड़ बल्लेबाज, तारीफ में कहा- वो सबसे अच्छा……

मौजूदा समय में भारत के स्टार बल्लेबाजों में विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम आता है. ये दोनों ही खिलाड़ी भारतीय बल्लेबाजी का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. लेकिन भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज ने हाल ही में बड़ा बयान देते हुए कहा कि मौजूदा समय में भारत का सबसे धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं बल्कि कोई और है. आइए जानते हैं पूर्व ओपनर ने किसका नाम लिया.

पूर्व ओपनर ने इसे बताया सबसे धाकड़ बल्लेबाज

दरअसल, भारत के लिए लंबे समय तक ओपनिंग करने वाले पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने हाल ही में भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज को लेकर बात की और उन्होंने मौजूदा समय का भारत का सबसे धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा को नहीं, बल्कि सूर्यकुमार यादव को बताया. उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार के पास भले ही किसी और भारतीय बल्लेबाज जैसी कवरड्राइव ना हो लेकिन टी-20 में उसका स्ट्राइक रेट उसे सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनाता है.

गंभीर ने कहा- उसे 360 जैसे नाम नहीं देते हैं. अभी बहुत काम करना है. उसके पास बहुत टैलेंट है. 360, 180 या 1 डिग्री जो भी हो, उससे फर्क नहीं पड़ता. उसके पास खेल है. वह जानता कि वो क्या कर रहा है. जब एक ट्रेडिशनल कोच उसे देखता है तो वह कह सकता है.

गंभीर ने अपने बयान में आगे कहा कि उसके पास भले ही बाकी भारतीय खिलाड़ियों के जैसी बेस्ट कवर ड्राइव न हो, लेकिन उसके पास 180 का स्ट्राइक रेट है, जो बाकी भारतीय खिलाड़ियों से ज़्यादा अहम है. वैसे सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन को देखें तो T20 वर्ल्ड कप 2022 की चार पारियों में उन्होंने 164 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 180 से ज्यादा कर रहा है, जो T20 क्रिकेट के लिहाज से बहुत अच्छा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.