वीडियो: पहले 187 की स्ट्राइक रेट से बनाए रन, फिर भारतीय बल्लेबाज ने लपका अद्भुत कैच, क्रीज पर आते ही बांग्लादेशी बल्लेबाज को वापस भेजा पवेलियन

भारत और बांग्लादेश के बीच हाल ही में खेले गए टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर 5 रनों से जीत दर्ज की. इसी के साथ टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता बहुत ही आसान कर लिया है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने विराट कोहली और केएल राहुल के अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 184 रन बनाए. हालांकि इस मैच में बारिश ने बाधा उत्पन्न कर दी, जिस वजह से डकवर्थ लुईस नियम लागू किया गया.

बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 16 ओवरों में 151 रन बनाने थे. लेकिन टीम इंडिया की सुलझी हुई गेंदबाजी के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाज कुछ नहीं कर पाए. बांग्लादेश की पूरी टीम 16 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना पाई और 5 रनों से हार गई.

इस मैच में भारत के बेहतरीन मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पहले बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने 16 गेंदों में 30 रन बना डाले और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 187.50 का रहा. अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके भी जड़े. हालांकि वह जल्दी आउट हो गए. बल्ले से धमाल मचाने के बाद सूर्यकुमार यादव ने फील्डिंग में भी कमाल कर दिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

सूर्यकुमार यादव ने बांग्लादेश की पारी के दौरान बेहतरीन फील्डिंग का नजारा पेश किया. बांग्लादेश की तरफ से नजमुल हसन का विकेट गिरने के बाद जब क्रीज पर हाफिज हुसैन आए तो वह तेजी से रन बनाने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन इसी दौरान अर्शदीप की गेंद पर उन्होंने बड़ा शॉट खेल दिया और सूर्यकुमार यादव ने कोई भी गलती ना करते हुए बड़ा मुश्किल कैच आसानी से पकड़ लिया और इस तरह हाफिज हुसैन 5 गेंदों में 3 रन बनाकर ही आउट हो गए और उन्हें क्रीज पर आने के कुछ देर बाद ही वापस पवेलियन भी लौटना पड़ा. हर कोई सूर्यकुमार यादव के बेहतरीन कैच की तारीफ कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.