वीडियो : लाइव मैच में टीम इंडिया ने की ऑस्ट्रेलिया जैसी चीटिंग, भारत-बांग्लादेश मैच में घटी इस घटना पर जमकर हो रहा बवाल

भारत और बांग्लादेश के बीच हाल ही में खेले गए टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर 5 रनों से जीत दर्ज की. इसी के साथ टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता बहुत ही आसान कर लिया है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने विराट कोहली और केएल राहुल के अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 184 रन बनाए. हालांकि इस मैच में बारिश ने बाधा उत्पन्न कर दी, जिस वजह से डकवर्थ लुईस नियम लागू किया गया.

बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 16 ओवरों में 151 रन बनाने थे. लेकिन टीम इंडिया की सुलझी हुई गेंदबाजी के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाज कुछ नहीं कर पाए. बांग्लादेश की पूरी टीम 16 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना पाई और 5 रनों से हार गई.

टीम इंडिया पर लग रहा चीटिंग का आरोप

भारतीय टीम के मैच जीतने के बाद पाकिस्तानी और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के फैंस टीम इंडिया और आईसीसी पर चीटिंग का आरोप लगाने लगे. दरअसल बारिश की वजह से इस मैच को 16 ओवरों का कर दिया गया. लेकिन बांग्लादेश और पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमियों का मानना है कि गीली आउटफील्ड के बावजूद भी इस मैच को शुरू कराया गया. यह सब भारत को जिताने के लिए किया गया. पूरे मैच में अंपायर टीम इंडिया का पक्ष लेते हुए नजर आए, ऐसा फैंस ने आरोप लगाया है. सोशल मीडिया पर इसी तरह से कई और भी ट्वीट किए जा रहे हैं.

भारतीय गेंदबाजों को मिला बारिश का फायदा

बारिश शुरू होने से पहले तक बांग्लादेश की टीम 7 ओवरों में 66 रन बना चुकी थी. एक समय पर ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम आसानी से ये मैच जीत जाएगी. लेकिन डकवर्थ लुईस नियम लागू होते ही यह मैच भारत के पाले में आता गया और भारतीय गेंदबाजी ने तो कमाल ही कर दिया. नतीजा यह रहा कि टीम इंडिया ने 5 रनों से मैच जीता और सेमीफाइनल में पहुंचने की राह आसान की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.