वीडियो: रनआउट से बचने के लिए बल्लेबाज ने निकाला अनोखा तरीका, लोटे की तरह लुढ़कते हुए पहुंचा क्रीज तक, फिर भी हो गया आउट

T20 वर्ल्ड कप 2022 में ग्रुप-1 में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया, जिसे अफगानिस्तान की टीम हार गई और उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के सारे रास्ते भी पूरी तरह से बंद हो गए. हालांकि इस मैच के दौरान अफगानिस्तान के बल्लेबाज के साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसे देखकर हर कोई हैरान है.

अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज ने रन आउट से बचने के लिए डाइव नहीं लगाई, बल्कि अनोखा तरीका अपनाया. उसने लोटे की तरह लुढ़क कर क्रीज तक पहुंचने की कोशिश की. लेकिन फिर भी वह आउट हो गया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोग इस बल्लेबाज की काफी हंसी उड़ा रहे हैं.

वीडियो हुआ वायरल

दरअसल अफगानिस्तान की पारी के 18वें ओवर के दौरान यह रोमांचक घटना हुई. इस ओवर में महीश तीक्षणा गेंदबाजी करा रहे थे. ओवर की दूसरी गेंद पर मोहम्मद नबी ने मिडविकेट एरिया में शॉट खेला और नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े गुलाबदीन रन लेने के लिए दौड़ पड़े. दोनों बल्लेबाजों ने एक रन तो पूरा कर लिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

लेकिन दूसरा रन लेने की शुरूआत में नबी को समझ आ गया कि अब वह आउट हो सकते हैं और उन्होंने गुलाबदीन से मना कर दिया. उस समय तक गुलाबदीन क्रीज से काफी दूर निकल चुके थे. जब वह वापस पलटे तो गिर गए. ऐसे में उन्होंने खुद को बचाने के लिए वक्त बर्बाद नहीं किया और वह लुढ़कते हुए क्रीज पर पहुंचने की कोशिश में लग गए. लेकिन समय रहते वह क्रीज तक नहीं पहुंच पाए और रन आउट हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.