वीडियो: छोटे से टेम्बा बवुमा फील्डर के ऊपर से जड़ना चाहते थे छक्का, लेकिन 37 साल के कार्तिक ने चीते-सी फुर्ती से डाइव लगा पकड़ा असंभव कैच

भारतीय टीम रविवार को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध मैच खेलने उतरी थी. लेकिन इस मुकाबले को टीम इंडिया 5 विकेटों से हार गई. भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 133 रन बना सकी और दक्षिण अफ्रीकी टीम ने आसानी से लक्ष्य को पूरा कर लिया. भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजों का प्रदर्शन खराब रहा. लेकिन गेंदबाजों ने मैच जिताने की पूरी कोशिश की.

अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी की. मोहम्मद शमी ने भी कमाल दिखाया. लेकिन डिफेंड करने के लिए भारतीय गेंदबाजों के पास अच्छा स्कोर नहीं था. जब दक्षिण अफ्रीकी टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने काफी गलतियां की.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान एक मजेदार वाकया हुआ. पावरप्ले के आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा को अपना शिकार बनाया. तेम्बा बावुमा 10 रन बनाकर आउट हुए. तेम्बा बावुमा फील्डर के ऊपर से छक्का लगाने की सोच रहे थे. लेकिन दिनेश कार्तिक ने चीते की फुर्ती से डाइव लगाई और असंभव सा कैच पकड़ लिया और इस तरह दक्षिण अफ्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा आउट हो गए और उन्हें पवेलियन जाना पड़ा.

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने शुरुआती 33 रन बनाकर ही 3 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन फिर भारतीय खिलाड़ियों ने फील्डिंग में एक के बाद एक गलतियां की, जिस वजह से मैच टीम इंडिया के हाथों से निकलता गया और भारतीय टीम मुकाबला हार बैठी. अब भारतीय टीम को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो बाकी बचे दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी और वो भी बड़े अंतर के साथ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.