वीडियो: भारत जीत रहा था मैच, लेकिन 5 करोड़ी भारतीय गेंदबाज की इस हरकत ने हरा दिया मुकाबला, अब सिर पकड़कर रो रही पूरी टीम

भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 में लगातार शुरुआती दो जीत हासिल करने के बाद तीसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से हार गई. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध मैच में 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 2 गेंद शेष रहते हुए ही 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.

भारतीय टीम को इस हार की वजह से सेमीफाइनल में जगह बनाने में थोड़ी मुश्किल होगी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि टीम इंडिया यह मुकाबला जीत रही थी. लेकिन आखिरी ओवर में 5 करोड़ी गेंदबाज ने भारतीय टीम को मुकाबला हरवा दिया. इस गेंदबाज ने अगर आखिरी ओवर में गलती ना की होती तो टीम इंडिया मुकाबला आसानी से जीत लेती.

इस खिलाड़ी की गलती ले डूबी टीम इंडिया को

दरअसल, दक्षिण अफ्रीकी टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए केवल 6 रन की जरूरत थी और रोहित शर्मा ने अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर भरोसा किया और उन्हें गेंदबाजी के लिए भेजा. लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने आखिरी ओवर में बहुत बड़ी गलती कर दी. उन्होंने पहली गेंद पर तो कोई रन नहीं दिया. लेकिन अगली गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने दौड़कर 1 रन लिया.

हालांकि ओवर की तीसरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने छोटी गेंद फेंकी और गेंद मिलर के ग्लब्स पर लग करकी को चकमा देती हुई चौके के लिए बाउंड्री पार पहुंच गई. इसके बाद भी भुवनेश्वर कुमार को अपनी गलती का एहसास नहीं हुआ और उन्होंने फिर से ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकी और मिलर ने कवर के ऊपर से चौका जड़ दिया और इस तरह से भारतीय टीम भुवनेश्वर कुमार की गलती की वजह से मुकाबला हार गई. अगर आखिरी ओवर में भुवनेश्वर ने अच्छी गेंदबाजी की होती तो टीम इंडिया नहीं हारती.

Leave a Reply

Your email address will not be published.